Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Face Pack For Glowing Skin: रूखी-सूखी त्वचा के पीछे छिप गया है चेहरे का निखार, इन 4 घरेलू फेस पैक से मिलेगी ग्लोइंग स्किन

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में स्किन के लिए लोग बॉडी लोशन का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि कई घरेलू उपायों से भी स्किन की अच्छे से देखभाल कर सकते हैं.

Latest News
Face Pack For Glowing Skin: रूखी-सूखी त्वचा के पीछे छिप गया है चेहरे का निखार, इन 4 घरेलू फेस पैक से मिल��ेगी ग्लोइंग स्किन

Winter Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सर्द मौसम में शुष्क हवाओं के कारण स्किन रूखी-सूखी और बेजान हो जाती है. स्किन के रूखे-सूखे और बेजान होने के कारण चेहरे का निखार दब जाता है. ऐसे में स्किन को चमकदार और ग्लोइंग बनाएं (Glowing Skin Care) रखना बहुत ही मुश्किल होता है. सर्दियों में स्किन के लिए लोग बॉडी लोशन का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि कई घरेलू उपायों से भी स्किन की अच्छे से देखभाल (Winter Skin Care Tips) कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही उपायों के बारे में बताते हैं. घर पर स्किन केयर के लिए इन 4 फेस पैक का इस्तेमाल (Face Pack For Glowing Skin In Winters ) कर सकते हैं. इससे स्किन सर्दियों में भी निखरी रहेगी.

सर्दियों में इन फेस पैक से मिलेगी ग्लोइंग स्किन (Winter Face Pack For Glowing Skin)
पपीते और दूध से बनाएं फेस पैक

पपीता पेट के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसके फेस पैक को बनाकर स्किन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें विटामिन ई मौजूद होता है. य स्किन को डैमेज होने को कम करता है. पपीते और दूध के इस्तेमाल से आसानी से फेस पैक बना सकते हैं. इसके लिए पपीते को एक बाउल में मसल लें. इसमें दूध मिलाएं और पेस्ट बनाकर स्किन पर अप्लाई करें. इसे लगाने के आधे घंटे बाद चेहरा धो लें.

सेहत के लिए फायदेमंद आंवला इन 4 लोगों को पहुंचाता है नुकसान, भूलकर भी न करें सेवन

गाजर और शहद का फेस पैक
लाल गुलाबी स्किन के लिए गाजर से फेस पैक बनाकर लगा सकते हैं. इसके लिए एक बाउल में गाजर को घिस लें और इसमें थोड़ा शहद मिलाएं. इसे अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर अप्लाई करें. करीब 20 मिनट तक लगा रहने के बाद चेहरे को धो लें. इससे चेहरे पर निखार आएगा.

कॉफी फेस पैक से मिलेगा निखार
कॉफी से बना फेस पैक स्किन केयर के लिए बहुत ही अच्छा होता है. कॉफी फेस पैक को बनाने के लिए एख कटोरी में दो चम्मच कॉफी लें और इसमें थोड़ा शहद और दूध मिला लें. तीनों को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस फेस पैक को करीब आधा घंटा तक स्किन पर लगाएं इससे चेहरे पर निखार आएगा और दाग-धब्बे की समस्या भी दूर होगी.

चावल के आटे का बना फेस पैक
चावल का आटा भी फेस पैक के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में 2 चम्मच चावल का आटा, 2 चम्मच ओटमील और करीब दो चम्मच शहद मिलाएं. इन्हें मिक्स करके फेस पैक बनाएं और करीब आधे घंटे के लिए चेहरे पर लगा छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement