Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care Tips: पतले हो रहे बालों को मोटा कर देगी ये एक चीज, ये है लगाने का सही तरीका

Hair Care Tips:बालों को लंबा और घना बनाने के लिए आप इस घरेलू उपाय को अपना सकते हैं इससे बालों की ग्रोथ दोगुना तेजी से होगी.

Latest News
Hair Care Tips: पतले हो रहे बालों को मोटा कर देगी ये एक चीज, ये है लगाने का सही तरीका

Hair Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः शरीर के सभी अंगों की तरह ही बालों का ध्यान (Hair Care Tips) रखना भी बहुत ही जरूरी होता है. वरना बाल सफेद होने और झड़ने की समस्या होने लगती है. बालों को इन प्रॉब्लम से बचाने और अच्छी ग्रोथ के लिए लोग कई तरह के हेयर केयर (Hair Care) प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि इन सभी से भी ज्यादा असर नहीं देखने को मिलता है. अगर आप बालों की तेज ग्रोथ (Hair Growth Home Remedy) चाहती है तो इस घरेलू उपाय को अपना सकती हैं. बालों में इस एक चीज को लगाने से बालों की ग्रोथ दोगुना तेजी (Hair Growth) से होती है साथ ही हेयर प्रॉब्लम्स भी नहीं होती हैं. आइये इसके बारे में बताते हैं.

बालों के लिए एलोवेरा जेल के फायदे (Aloe Vera Benefits For Hair)
एलोवेरा जेल में एंटी-फंगल और हाइड्रेटिंग गुण होते हैं. यह डैंड्रफ से बालों को बचाता है. इससे बालों को भरपूर पोषण मिलता है और ग्रोथ भी बढ़ती है. आप एलोवेरा जेल को इन चीजों के साथ मिलाकर बालों पर लगा सकते हैं.

इन 5 फलों के खाने से ही नहीं, छिलके लगाने से भी दूर होंगी स्किन प्रॉब्लम, मिलेगा नैचुरल ग्लो

बालों की ग्रोथ के लिए एलोवेरा जेल (Aloe Vera For Hair Growth)
प्याज और एलोवेरा

एलोवेरा के साथ प्याज का रस मिलाकर लगाने से बालों की ग्रोथ बढ़ जाती है. इसके लिए दोनों को मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें और और इससे सिर के स्कैल्प की मालिश करें. मालिश करने के करीब 1 घंटे बाद बालों को शैंपू से धो लें. प्याज का रस और एलोवेरा जेल बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा होता है.

एलोवेरा जेल के साथ बेंकिग सोडा
बेंकिद सोडा क्लीन्जर के रूप में काम करता है. इससे बालों को भरपूर पोषण मिलता है. इसे एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर लगाने से बालों में नमी बनी रहती है.

5 टेस्टी ड्रिंक्स हाई कोलेस्ट्रॉल को कर देंगे कंट्रोल, फैट फ्री होंगे नसें

नींबू के रस के साथ एलोवेरा जेल
बालों को डैंड्रफ और ड्राई स्कैल्प से बचाने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल किया जाता है. इसके साथ ही नींबू के रस में एलोवेरा मिलाकर लगाना बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है. इसके लिए दोनों का मिश्रण बालों के स्कैल्प पर लगाएं और करीब आधे घंटे बाद शैंपू से बालों को धो लें.

शहद और एलोवेरा जेल
शहद में कंडीशनर के गुण होते हैं. इसमें एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से बालों को बहुत फायदा मिलता है. इसे तैयार करने के लिए नारियल के तेल में एलोवेरा जेल और शहद मिलाएं. इसके बाद बालों पर अप्लाई करें. थोड़ी देर बाद सिर को धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement