Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घने, लंबे और मुलायम बालों के लिए इस्तेमाल करें इन पत्तियों का पानी, Hair Problems भी होगी दूर

Hair Care With Neem Leaves: बालों की देखभाल और हेयर प्रॉब्लम को दूर करने के लिए नीम के पत्तों का इस्तेमाल करना अच्छा होता है.

Latest News
घने, लंबे और मुलायम बालों के लिए इस्तेमाल करें इन पत्तियों का पानी, Hair Problems भी होगी दूर

Hair Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Hair Care Tips: भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग सेहत और स्वास्थ्य का सही से ध्यान नहीं रख पाते हैं. ऐसे ही बालों की सही देखभाल न होने के कारण बालों से संबंधी समस्याएं (Hair Problem) भी होने लगती हैं. बालों का सूखापन, डैंड्रफ और झड़ने की समस्या होने लगती है. हेयर प्रॉब्लम को दूर करने के लिए लोग हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि केमिकल वाले हेयर प्रोडक्ट्स बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में आप हेयर केयर के लिए नीम के पत्तों (Neem Leaves) का इस्तेमाल कर सकते हैं.

बालों के लिए नीम की पत्तियों का पानी
- नीम की पत्तियों का इस्तेमाल कई तरह से स्वास्थ्य के लिए किया जाता है. यह स्किन के लिए भी अच्छी होती हैं. इनका पानी बालों की देखभाल के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

- नीम की पत्तियों का पानी तैयार करने के लिए मुट्ठी भर नीम के पत्तों को पानी में डालकर उबालें. इस पानी से बालों को अच्छी तरह से धोएं.

- इस पानी से बालों को धोने के कुछ देर बाद शैंपू से सिर को साफ कर लें. इससे बाल मुलायम और घने बनते हैं. ऐसा करने से डैंड्रफ की समस्या भी दूर होती है.


आम खाने के साथ और बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें, झेलना पड़ेगा नुकसान


- आप नीम की पत्तों के पानी का पेस्ट बनाकर भी हेयर केयर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए दही में नीम के पत्तों का पानी मिलाएं. इसे बालों पर लगाएं.

- बालों में नीम के पत्तों का पानी और दही लगाएं और 15-20 मिनट बाद बालों को अच्छे से धो लें. आप चाहे तो नीम के पत्तों का पेस्ट या पाउडर भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

- नीम की पत्तियों का पेस्ट एलोवेरा जेल के साथ मिक्स करके आप हेयर मास्क बना सकते हैं. इसे हेयर केयर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बालों से रूसी व स्कैल्प संबंधी समस्या दूर होंगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement