Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair पर ब्रेक लगा देगा ये हेयर Colour Mask, एक बार लगाते ही जड़ से Black होंगे बाल

सफेद बालों को हटाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप घर पर अलग-अलग हेयर मास्क ट्राई करें.

Latest News
White Hair पर ब्रेक लगा देगा ये हेयर Colour Mask, एक बार लगाते ही जड़ से Black होंगे बाल

Natural Hair Dye

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सफेद बालों को हटाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप घर पर अलग-अलग हेयर मास्क ट्राई करें. घर पर करने के लिए सबसे अच्छे प्राकृतिक उपचारों में से एक हिना,  भृंगराज और इंडिगो के साथ अंडे का हेयर मास्क बहुत काम का है. ये न केवल बालों को काला करते हैं, बल्कि बालों को जड़ से सफेद होना रोक देते हैं.

ये पैक बालों को मजबूती देने के साथ ही शाइनी और घने भी बनाते हैं. अंडे की जर्दी प्रोटीन, विटामिन जैसे ए, डी, और ई, फैटी एसिड आदि से भरपूर होती है. इसलिए ये पोषक तत्व बालों के विकास को बढ़ावा देते हैं, बालों को झड़ने से रोकते हैं. वहीं हिना और भृंगराज बालों की सफेदी को रोकते हैं और इंडिगों सफेद हो चुके बालों को हिना के साथ मिलकर वापस से काला रंग देता है, तो चलिए जाने ये हेयर मास्क कैसे बनाएं.

इन नेचुरल चीजों से सफेद बाल होंगे Black, 50 साल की उम्र में भी नहीं पड़ेगी डाई की जरूरत

Black hair Mask के लिए आवश्यक सामग्री:

  1. मेहंदी पाउडर
  2. भृंगराज पाउडर
  3. इंडिगो पाउडर
  4. दो अंडे की जर्दी
  5. दो चम्मच जैतून का तेल
  6. चुटकी भर नमक
  7. गुनगुना चाय और कॉफी का पानी
     

White Hair Remedy: काले बालों को लिए इस बीज के तेल को लगाना कर दें शुरू, देखते ही देखते सफेद बाल हो जाएंगे नेचुरली Black

विधिः एक बाउल में ऑलिव ऑयल और अंडे की जर्दी मिलाएं. एक दूसरे बाउल में हिना, भृंगराज और इडिगों को चाय-कॉफी के पानी में घोलकर चुटकी भर नमक मिला दें. इसके बाद अंडे वाला पेस्ट हिना के पेस्ट में मिला दें. अब ब्रश या हाथों से बाल और पूरे स्कैल्प पर समान रूप से इसे लगाएं. अगर गर्मी है तो  सिर को खुला रखें और ठंड है तो इसे शावर कैप से ढक दें और करीब 1 घंटे रखने के बाद सादे पानी से धो लें. 

नोटः कम से कम 72 घंटे तक शैंपू यूज न करें और अंडे की महक आ रही हो तो बालों के धोने के बाद सिरके के पानी से अंत में धो दें, महक गायब हो जाएगी. बेहतरीन परिणाम पाने के लिए इस मिश्रण को महीने में दो बार इस्तेमाल करें.

White Hair को Blackish-Brown रंग देना है? मेहंदी में मिलाएं ये 3 पाउडर, एक घंटें में मिलेगा Permanent Colour

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement