Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Fall Prevent Tips:झड़ते बालों को रोक देगा ये देसी शैंपू, सिर को ठंडक पहुंचाने के साथ ही बालों को करेगा मजबूत, ऐसे करें तैयार

बालों का झड़ना एक बड़ी समस्या बन गई है. इसकी वजह बालों को सही पोषक तत्वों का नहीं मिल पाना है. इसी के चलते कम उम्र में ही युवा गंजेपन के शिकार हो रहे हैं. 

Hair Fall Prevent Tips:झड़ते बालों को रोक देगा ये देसी शैंपू, सिर को ठंडक पहुंचाने के साथ ही बालों को करेगा मजबूत, ऐसे करें तैयार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Hair Fall Prevent Chemical Free Shampoo) आज के समय में बाल झड़ना आम समस्या बन गई है. 20 से 22 साल की जिस उम्र में युवा बालों को अलग अलग तरह से निकालते हैं. उस उम्र में बहुत से युवा बालों के झड़ने से लेकर गंजेपन के शिकार हो रहे हैं. इस समस्या से निपटने के लिए तमाम शैंपू और तेल, सीरम का इस्तेमाल भी उन्हें बालों के झड़ने और टूटने से मुक्ति नहीं दिला पाता. ऐसे में हम आपको एक ऐसा शैंपू बताने जा रहे हैं जो आपके बालों जड़ों से मजबूत कर झड़ने से रोकेगा ही सिर को ठंडा भी रखेगा. यह बालों की ग्रोथ में भी बेहद लाभकारी है. 

Diabetes Type 2: रात के समय दिखाई देता है डायबिटीज का ये लक्षण तो हो जाए सतर्क, हाई ब्लड शुगर का है संकेत 

इस शैंपू को आप घर बैठकर ही तैयार कर सकते हैं. इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं होगी. साथ ही कुछ ही समय में बेस्ट रिजल्ट भी मिलेंगे. आइए जानते हैं यह ये देसी और नेचुरल शैंपू हेयर फॉल की समस्या को खत्म कर सकता है. 

झड़ते बालों के लिए बेस्ट है मुल्तानी मिट्टी का शैंपू

मुल्तानी मिट्टी ठंडी होती है. इसका शैंपू स्किन से लेकर बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. यह बालों को जड़ों से मजबूत कर झड़ने से रोकता है. इस शैंपू से डैंड्रफ के साथ ही स्कैल्प इंफेक्शन भी खत्म हो जाता है. इसे बनाना भी बेहद आसान है. इसके लिए आपको सिर्फ आंवला पाउडर, नींबू, रीठा, दही और विटामिन ई की जरूरत है. इसी के इस्तेमाल से बाल जड़ों तक मजबूत और शाइनी हो जाएंगे. 

यूरिक एसिड को कंट्रोल कर देगी सेब के सिरके संग सब्जियों से बनी ये ड्रिंक, पीते ही खत्म हो जाएगा ​ह​ड्डियों का गैप

ऐसे बनाएं मुल्तानी मिट्टी शैंपू 

मुल्तानी मिट्टी का शैंपू आप घर बैठे बना सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में 5 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें. इसमें एक चम्मच आंवला, एक नींबू का रस, एक चम्मच दही और विटामिन ई का कैप्सूल डाल दें. इसे एक घंटे के लिए छोड़ दें. इसके बाद बालों को धोते समय रीठा को शैंपू में हाथ से मिलाएं. इसे झाग नहीं निकलेंगे. साथ ही बालों की सफाई भी हो जाएगी. यह गर्मी से ठंडक भी पहुंचाएंगी. 

Diabetes Remedies: सुबह बासी मुंह इन 2 आयुर्वेदिक पत्तों का रस पीते ही गिरेगा बढ़ा ब्लड शुगर, इंसुलिन की कमी होगी पूरी

इन फायदों से भरपूर हैं देसी शैंपू 

मुल्तानी मिट्टी ठंडा होता है. इसे गर्मियों में इस्तेमाल करना बेहद फायदेमंद होता है. यह एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर होती है. इसके साथ ही आंवला बालों को काला करने के साथ ही ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करती है. नींबू में मौजूद विटामिन सी स्कैल्प क्लीनजिंग में मदद करता है. साथ ही विटामिन ई बालों की शाइनी बढ़ा देता है. 
 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement