Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hand Skin Care: खुरदरी हो गई है हाथों की त्वचा ऐसे करें स्किन केयर, फिटकरी के इस्तेमाल से पाएं मुलायम हाथ

Alum Beauty Hacks: सर्दियों में हाथ की त्वचा खुरदरी हो जाती है ऐसे में इसे मुलायम बनाने के लिए फिटकरी का कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Hand Skin Care: खुरदरी हो गई है हाथों की त्वचा ऐसे करें स्किन केयर, फिटकरी के इस्तेमाल से पाएं मुलायम हाथ

Alum Beauty Hacks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः फिटकरी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए बहुत ही अच्छी होती है. शेविंग के बाद भी स्किन पर फिटकरी रगड़ी जाती है. यह हाथ की स्किन (Skin Care Tips) को मुलायम बनाने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. हाथ की त्वचा खुरदरी हो जाती है ऐसे में इसे मुलायम बनाने के लिए फिटकरी का कई तरीकों से इस्तेमाल (Alum Beauty Hacks) कर सकते हैं. खासकर सर्दियों में स्किन ड्राई और रफ हो जाती है. तो चलिए आपको हाथों की स्किन यानी हैंड केयर (Soft Hand Remedies) के लिए इन टिप्स को अपना सकते हैं.

मुलायम हाथों के लिए ऐसे इस्तेमाल करें फिटकरी (Alum Beauty Hacks For Soft Hands)
एलोवेरा जेल और फिटकरी का पानी

फिटकरी को पानी में घोल लें और इस पानी में एलोवेरा जेल मिलाकर हाथों पर लगाना है. यह स्किन को मॉइश्चराइज कर सॉफ्ट बनाने में कारगर है.

नींबू का रस और फिटकरी का पानी
हाथों को सॉफ्ट बनाने के लिए फिटकरी के पानी में नींबू का रस मिलाएं और इस पानी में हाथों को करीब 5 मिनट तक डुबाकर रखें. हाथों को बाद में साफ कपड़े से पोंछ लें. हाथों की सफाई के बाद हैंड क्रीम लगाएं.

सुबह जल्दी जागने से मिलते हैं कई फायदे, ओवरऑल हेल्थ पर पड़ेगा असर

नारियल तेल के साथ फिटकरी का पानी
नारियल का तेल स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसके साथ फिटकरी मिलाकर इस्तेमाल करना अच्छा होता है. इसके इस्तेमाल के लिए पानी में फिटकरी और नारियल तेल डालें और इस पानी में हाथ डालकर मसाज करें. ऐसा करने से हाथ सॉफ्ट होंगे.

गुलाब जल और फिटकरी का पानी
गुबाव जल को स्किन केयर के लिए इस्तेमाल किया जाता है. आप फिटकरी के पानी में गुलाब जल मिलाकर हाथों को सॉफ्ट बना सकते हैं. यह हाथों की केयर के लिए अच्छा तरीका है.

नमक के साथ फिटकरी का पानी
कई बार हाथों की स्किन खुरदरी हो जाती है और हाथों पर सूजन आ जाती है. ऐसे में आप नमक और फिटकरी के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्किन की डेड स्किन को हटाने और हाथों को मुलायम बनाने में लाभकारी है. इस्तेमाल के लिए फिटकरी को पानी में घोल लें और इसमें नमक डालें. करीब 10 मिनट तक हाथों को इस पानी में डुबाकर रखें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement