Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: शर्तिया 40 मिनट में Permanent Black हो जाएंगे सफेद बाल, बस लगाना शुरू कर दें ये जादुई पेस्ट,

Remove White Hair; बालों को अगर केमिकल हेयर डाई या कलर की तरह आप नेचुरल तरीके से परमानेंट ब्लैक या ब्राउन रंग देना चाहते हैं तो जान लें ये अनोखा तरीका

Latest News
White Hair Remedy: शर्तिया 40 मिनट में Permanent Black हो जाएंगे सफेद बाल, बस लगाना शुरू कर दें ये जादुई पेस्ट,

White Hair Remedy: सफेद बाल में लगाएं ये पेस्ट, शर्तिया 40 मिनट में Permanent Black हो जाएंगे हेयर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बाल सफेद होने की कोई उम्र नहीं रह गई हैं. छोटे बच्चों के भी बाल सफेद होने की समस्या नजर आने लगी है. वहीं खानपान में विटामिन और मिनरल्स की कमी, बहुत ज्यादा स्टायलिंग हेयर प्रोडक्ट जैसे जेल, होल्डिंग स्प्रे, रिबॉडिंग या स्मूदिंग के लिए केमिकल हेयर प्रडक्ट के यूज करने से भी समय से पहले बाल सफेद होने लगते हैं. बालों को हाईलाइट करने से भी ये समस्या होने लगती हैं.

अगर आपके बाल किसी भी वजह से सफेद हो रहे हैं तो बिना देरी आप एक खास तरह का हर्बल पेस्ट लगाना शुरू कर दें. खास बात ये है कि ये पेस्ट न केवल 40 मिनट में आपके सफेद बाल काला कर देगा बल्कि आपके बाल घने, मुलायम होने के साथ गिरने भी रूकेंगे. ये खास पेस्ट बिलकुल नेचुरल है और इसका साइड इफेक्ट भी नहीं  होगा. 

ऐसे बनाएं ब्लैक हेयर नेचुरल डाई

अपने बाल की लंबाई के हिसाब से आप पेस्ट का अनुपात ले सकते हैं. 

आधा कटोरी - मेहंदी पाउडर

आधा कटोरी- इंडिगो पाउडर

एक चुटकी नमक

चार चम्मच कोई भी तेल- (सरसों या नारियल)

ऐसे बनाए पेस्टः मेहंदी को चाय और कॉफी के पानी में रात में भीगा दें. कम से कम 6 घंटे तक इसे भीगाएं. अब जब आप मेहंदी लगाने को तैयार हो तब गुनगुने पानी में नमक मिक्स कर इंडिगो पाउडर को मिला कर पेस्ट बन लें और केवल 10 मिनट के लिए ढक कर रख दें, इसके बाद इसे मेहंदी में मिलाएं और तेल डालकर तुरंत बालों में जड़ से बाल के अंत तक लगा लें, बाल को पूरी तरह से इस पेस्ट से कवर कर लें. इसके बाद इस पर पॉलीथिन बांध कर 40 मिनट तक रहने दें. इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें. कम से कम 3 दिन तक शैंपू न करें . देखिए आपके बाल काले नजर आने लगेंगे- पहली बार में ही रंग गाढ़ा आ जाएगा, यदि न आए तो चार दिन बाद शैंपू कर आप इसे फिर से लगा लें- कम से कम 20 से 25 दिन तक आपके बाल काले रहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement