Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Holi 2024: होली पर घर आए मेहमानों को परोसे ये 5 स्पेशल डिशेज, खूब बटोरेंगे तारीफ

Holi Special Dishes: होली पर मेहमानों के स्वागत में इन खास डिशेज को परोसे. होली पार्टी का मजा और बढ़ जाएगा.

Latest News
Holi 2024: होली पर घर आए मेहमानों को परोसे ये 5 स्पेशल डिशेज, खूब बटोरेंगे तारीफ

Holi 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Holi 2024: 25 मार्च 2024 को रंगोत्सव यानी होली का पर्व मनाया जाएगा. देशभर में होली बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है. होली पर लोग एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाते हैं और दोस्तों-रिश्तेदारों से मिलते हैं. होली (Holi Party 2024) के दिन घर पर मेहमान आते हैं. आप होली पर घर आए मेहमानों का खास स्वागत करना चाहते हैं तो उन्हें स्वादिष्ट और स्पेशल डिशेज (Holi Special Dishes) परोसे. इन डिशेज से होली पार्टी का मजा और बढ़ जाएगा.

होली पर बनाएं ये खास डिशेज
गुजिया

होली का त्योहार गुजिया के बिना अधूरा है. गुजिया को होली के त्योहार पर विशेष तौर पर खाया जाता है. होली पर मेहमानों के स्वागत में गुजिया जरूर परोसे. गुजिया को मावा और मेवे की फिलिंग के साथ मेदे से बनाया जाता है.

ठंडाई
भारत में ठंडाई बहुत ही पसंद की जाने वाली ड्रिंक है. दूध, केसर और ड्राई फ्रूट्स की मदद से इसे खास तौर पर तैयार किया जाता है. होली पर आप मेहमानों का स्वागत चाय या कोल्ड ड्रिंक की जगह ठंडाई से कर सकते हैं. यह बहुत ही स्वादिष्ट होती है.


सफेद बालों की छुट्टी कर देगी हल्दी, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल और पाएं Naturally Black Hair


दही भल्ला
उड़द और मूंग की दाल से बने दही भल्ले स्वाद में बहुत ही अच्छे होते हैं. मेहमानों को आप दही-भल्ले परोस सकते हैं. दही भल्लों को हरी चटनी और मिठी सौंठ के साथ खाने में मजा आता है. इसे खाकर दोस्त और रिश्तेदार आपकी खूब तारीफ करेंगे.

कचौड़ी
भारत में कोई भी त्योहार पूरी-कचौड़ी जरूर बनाई जाती है. आप मिठाईयों और ठंडाई के साथ ही मेहमानों के सामने कचौड़ी परोस सकते हैं. आलू और दाल की कचौड़ियां मेहमानों को खूब पसंद आएंगी.

पकौड़ी
मेहमानों को पकौड़ी खिलाकर उनकी खूब वाहवाही लूट सकते हैं. होली पर आप कई तरह की पकौड़ी बना सकते हैं. आलू, पालक, गोभी और पनीर की पकौड़ी बना सकते हैं. इन चीजों को मेहमानों के स्वागत में पेश कर आप होली का मजा दोगुना कर सकते हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement