Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cleaning Tips: बिना रगड़े गैस स्टोव-ओवन से लेकर बाथरूम की टाइल्स पर लगे जिद्दी दाग चुटकियों में होंगे साफ, बस अपना लें ये आसान तरीका

Rice water For Home Cleaning: चावल का पानी बाथरूम की टाइल्स समेत इन चीजों पर लगे जिद्दी दाग को चुटकियों में मिटा देगा. यहां जानिए इसके बारे में..

Cleaning Tips: बिना रगड़े गैस स्टोव-ओवन से लेकर बाथरूम की टाइल्स पर लगे जिद्��दी दाग चुटकियों में होंगे साफ, बस अपना लें ये आसान तरीका

चावल के पानी से करें बाथरूम की टाइल्स साफ, यहां जानिए कैसे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चावल का पानी जिसे मांड भी कहा जाता है, सेहत के लिहाज से काफी फायदेमंद साबित होता है. इसलिए कई लोग मांड पीना पसंद करते हैं. इतना ही नहीं यह त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद साबित होता है. कोरियन ब्यूटी में तो कुछ लोग फेस पर चावल का पानी अप्लाई करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि चावल का पानी सिर्फ सेहत और त्वचा के लिए फायदेमंद साबित नहीं होता बल्कि इसका पानी साफ सफाई (Rice Water For Cleaning) के भी बहुत काम आता है. 

जी हां, चावल के पानी यानी मांड से आप घर की साफ सफाई भी कर सकते हैं. इससे जिद्दी से जिद्दी दाग चुटकियों में निकल जाते हैं, तो चलिए जानते हैं कैसे.

साफ-सफाई के लिए चावल का पानी इस्तेमाल

ये चीजें कर सकती हैं साफ

सफेद चावल के पानी से कुकर साफ किया जा सकता है. इसके अलावा अगर आपको मीट की बदबू दूर करनी है तो ये उपाय कारगर है. वहीं आप फ्लोर को साफ करने के लिए भी चावल का पानी इस्तेमाल कर सकती हैं. 

यह भी पढ़ें-  Tiles Cleaning Tips: टाइल्स पर लगे जिद्दी काले-पीले दाग चुटकियों में होंगे ऐसे साफ, नए जैसा चमक जाएगा बाथरूम 

किचन में रखी ये चीजें भी होंगी साफ

इससे आप गैस स्टोव, ओवन और चाकू पर लगे जंग को भी साफ कर सकते हैं. इसके लिए पानी में थोड़ी मात्रा में बेकिंग सोडा मिलाकर स्पंज की मदद से रगड़ें फिर 5 मिनट के लिए सूखने दें. अंत में सूखने के बाद सूती कपड़े को गीला करके पोछ लीजिए.

घर की खिड़कियों

इसके अलावा आप घर की खिड़कियों को भी चावल के पानी से साफ कर सकते हैं. इसके लिए एक स्प्रे बॉटल में चावल का पानी भरकर खिड़कियों पर छिड़कें. इससे स्टेनिंग आसानी से निकल आएगी और खिड़कियों के शीशे चमक उठेंगे.

यह भी पढ़ें-  Home Cleaning Tips: इन 10 तरह के जिद्दी स्टेन को झट से साफ करेंगी घर में पड़ी ये चीजें, चमक जाएगा को

बाथरूम के टायल्स

इतना ही नहीं इस पानी से आप आप बाथरूम की टाइल्स को भी साफ कर सकते हैं. इसके लिए बाथरूम के सूखे होने पर राइस वॉटर को बाथरूम में गिरा दीजिए और फिर उसके बाद डिटर्जेंट की मदद से हल्के हाथों से रगड़कर बाथरूम साफ कर लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement