Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Home Made Face Pack: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो घर पर बनाएं ये फेस पैक, हफ्ते भर में चमक जाएगा चेहरा

आज के समय में तेजी से बढ़ता प्रदूषण और खराब खानपान आपकी सेहत ही नहीं स्किन तक को डैमेज करता है. इसकी वजह से चेहरे का ग्लो गायब हो जाता है. इसके अलावा भी तमाम तरह की समस्याएं होती हैं. इनसे छुटकारा पाने के लिए ये देसी उपाय अपना सकते हैं.

Latest News
Home Made Face Pack: ग्लोइंग स्किन प�ाना चाहते हैं तो घर पर बनाएं ये फेस पैक, हफ्ते भर में चमक जाएगा चेहरा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सर्दी, प्रदूषण और अनहेल्दी डाइट आपके शरीर के साथ ही स्किन को डैमेज कर देती है. इसकी वजह से चेहरे का निखार गायब हो जाता है. कम उम्र में ही व्यक्ति बूढ़ा दिखने लगता है. ऐसे में महिला या पुरुष ग्लोइंग स्किन पाने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. यह कई बार फायदे पहुंचाने की जगह नुकसान कर देते हैं. इनके साइड इफेक्ट्स स्किन को बुरी तरह डैमेज कर देते हैं. अगर आप भी इससे बचना चाहते हैं तो चावल का घरेलू नुस्खा अपना सकते हैं. चावलों का घरेलू फेस पैक स्किन को चमकाने के साथ ही टेनिंग से लेकर रिकल्स को खत्म कर देंगे. आप पके और कच्चे दोनों ही तरह के चावलों से फेस पैक तैयार कर सकते हैं. 

ऐसे बनाये फेस पैक

आप घर ही चावलों फेस पैक तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने क लिए पकते हुए चावल, दूध और शहद लें. अब चावलों को अच्छे से पीस लें. इसके बाद इनमें थोड़ा सा दूध मिला लें. अब इसमें शहद मिक्स कर लें. इसके अलावा आप चाहे तो आधी कटोरी उबले चावल लें. इनमें एक चम्मच नींबू का रस और ऑयली स्किन के लिए एक चम्मच शहर मिला लें. इन तीनों को अच्छे से मिक्स करके फेस पर लगा लें. करीब आधा घंटे बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें. इससे आपका चेहरा चमक जाएगा. 

कच्चे चावल से ऐसे बनाएं फेस पैक

कच्चे चावल से फेस पैक बनाने के लिए कच्चे चावलों को पीसकर उन्हें पाउडर में बदल लें. इसमें दही और शहद मिलाकर लगा सकते हैं. चावल का आटा आप घर पर भी तैयार कर सकते हैं. इसके लिए चावलों को धोकर सुखा लें. सूखने के बाद इन्हें मिक्सी में ग्राइंड करें. इसके बाद दही और शहद में मिलाकर लगा लें.  

ऐसे लगाएं चावल का फेस पैक

घर पर बने देसी फेस पैक को बनाने से लेकर लगाना बेहद आसान है. इस फेस पैक को तैयार कर हल्का हल्का चेहरे पर लेप की तरह लगा लें. इसे 20 मिनट तक ऐसे ही रहने दें. इसे थोड़ा टाइट होने यानी सूखने के बाद नॉर्मल साफ पानी से धो लें. इससे आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement