Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Gain: वजन बढ़ाने में कारगर है कच्चा दूध, इन चीजों को मिक्स कर बनाए और फायदेमंद

Milk For Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए दूध बहुत ही फायदेमंद होता है. कच्चे दूध में इन चीजों को मिलाकर पीने से आपको फायदा होगा.

Latest News
Weight Gain: वजन बढ़ाने में कारगर है कच्चा दूध, इन चीजों को मिक्स कर बनाए और फायदेमंद

How to Gain Weight

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

How to Gain Weight: दुबलेपन से परेशान लोग अपना वजन बढ़ाना चाहते है लेकिन इनके लिए वजन बढ़ाने का काम बहुत ही मुश्किल साबित होता है. कई बार लोगों को दुबलेपन के कारण हंसी-मजाक का सामना भी करना पड़ता है. इससे कॉन्फिडेंस भी कम होता है. ऐसे में आप वजन बढ़ाने (Weight Gain Kaise Kare) के लिए दूध का सेवन कर सकते हैं. कच्चे दूध में कुछ चीजों को मिलाकर पीना वेट गेन (Weight Gain Tips) के लिए अच्छा साबित होगा. चलिए आपको इन चीजों के बारे में बताते हैं.

वजन बढ़ाने के लिए कच्चे दूध में मिलाकर पिएं ये चीजें
दूध और केला

वजन बढ़ाने के लिए केला बहुत ही फायदेमंद होता है. इसमें कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट्स अधिक मात्रा में होते हैं. कच्चे दूध में केले को मिक्सी में पीस लें. इसका शेक बनाकर पिएं. इससे दुबलापन दूर होगा.


 

Diabetes मरीज के लिए रामबाण हैं ये सब्जियां, कंट्रोल में रहेगा Blood Sugar Level


छुआरा और दूध

सूखा खजूर यानी छुआरा भी वजन बढ़ाने का काम करता है. छुआरा आयरन, कैल्शियम और फाइबर समेत कई गुणों से भरपूर होता है. कच्चे दूध में छुआरा मिलाकर पीने से वजन बढ़ा सकते हैं.

दूध और बादाम

दूध के साथ बादाम का शेक पीना भी फायदेमंद होता है. दूध में प्रोटीन, हेल्दी फैट्स और विटामिन्स होते हैं. यह वजन बढ़ाने में काम आते हैं. आप भीगे हुए बादाम दूध में मिलाकर पी सकते हैं. बादाम का पाउडर बनाकर भी दूध में मिक्स करके पी सकते हैं.

अंजीर और दूध

अंजीर में फाइबर, विटामिन और मिनरल्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इससे शरीर को भरपूर ताकत मिलती है. आप कच्चे दूध में अंजीर भिगोकर इसका सेवन कर सकते हैं. कच्चे दूध में इन चीजों को मिक्स कर पीने से वजन को बढ़ाने में मदद मिलती है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement