Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Black Underarms की वजह से नहीं पहन पाती हैं स्‍लीवलेस ड्रेस तो अपनाएं ये 5 देसी नुस्खे

How to Get Rid of Dark Underarms: अगर आपके अंडरआर्म्स काले नजर आते हैं जिसके कारण आपको शर्मिंदगी महसूस होती है. तो यहां बताए नुस्खे आजमाएं.

Latest News
Black Underarms की वजह से नहीं पहन पाती हैं स्‍लीवलेस ड्रेस तो अपनाएं ये 5 देसी नुस्खे

Black Underarms Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Black Underarms Solution: लड़कियों को स्टाइलिश और ट्रेंडी लुक के लिए स्लीवलेस कपड़े पहनना पसंद होता है. लेकिन कई लड़कियां ब्लैक अंडरआर्म्स की वजह से स्लीवलेस ड्रेस नहीं पहन पाती हैं. अगर वह स्लीवलेस ड्रेस पहन लेती हैं तो कई बार शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है. हालांकि ब्लैक अंडरआर्म्स को साफ करने के लिए बाजार में प्रोडक्ट मिलते हैं. लेकिन इनसे भी ज्यादा फायदा देखने को नहीं मिलता है. ऐसे में यहां बताए घरेलू उपायों को आजमा सकती हैं.

ब्लैक अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के उपाय
एप्पल साइडर विनेगर

आप ब्लैक अंडरआर्म्स को साफ करने के लिए एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर कर गोरा बनाने में मदद करेगा. अंडरआर्म्स को साफ करने के लिए एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर में थोड़ा सा पानी मिक्स करके अंडरआर्म्स पर लगाएं. कुछ देर लगा रहने के बाद अच्छे से साफ कर लें.

खीरा या ककड़ी का इस्तेमाल

इसमें नैचुरल ब्लीचिंग गुण होते हैं जो काले पड़े अंडरआर्म्स को साफ करने का काम करते हैं. इसके लिए खीरे को पतली स्लाइस में काटकर अंडरआर्म्स पर रगड़ें. आप चाहे तो इसे कद्दूकस करके इसका रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस उपाय को करने से आपको फायदा मिलेगा.


खोलकर या बांधकर? जानें सोते समय कैसा रखें हेयर स्टाइल


एलोवेरा जेल

स्किन से लेकर बालों तक के लिए एलोवेरा जेल फायदेमंद होता है. आप इसका इस्तेमाल अपने अंडरआर्म्स को साफ करने के लिए कर सकते हैं. इसके लिए एलोवेरा की पत्तियों से इसका जेल निकाल लें. इस जेल से अंडरआर्म्स की मसाज करें.  ऐसा करने से फायदा होगा.

नींबू का रस

आप अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें नेचुरल ब्लीचिंग ऐजेंट होते हैं. यह अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करता है. इस्तेमाल के लिए नींबू के रस को स्किन पर 5-10 मिनट रगड़ें. कुछ देर बाद पानी से अच्छे सा धो ले.

आलू का इस्तेमाल

आलू का टूकड़ा लें और इसे अंडरआर्म्स पर रगड़ें. ऐसा करने से आप ब्लैक अंडरआर्म्स से छुटकारा पा सकते हैं. इन नुस्खों को आप हफ्ते में एक-दो बार ट्राई कर सकते हैं. आपको इससे फायदा होगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़ें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement