Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Treatment: क्या आपके बाल इतने झड़ रहे हैं कि आप गंजे हो गए हैं? बस लगा लें ये तेल...दिखेगा चमत्कार

अगर आपके बाल झड़ते-झड़ते गंजेपन के कागार पर पहुंच गए हैं तो आपके लिए एक मैजिकल ऑयल किसी वरदान से कम नहीं है.

Latest News
Hair Treatment: क्या आपके बाल इतने झड़ रहे हैं कि आप गंजे हो गए हैं? बस लगा लें ये तेल...दिखेगा चमत्कार

झड़ते बाल को कैसे रोकें?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बालों का झड़ना आज युवाओं की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है. कई लोगों को तीस साल की उम्र तक गंजे सिर के साथ रहना पड़ता है. इस एक समस्या को हल करने के लिए कई लोग विभिन्न उपचार और चीजें आजमाते हैं. लेकिन सच तो यह है कि परिणाम पाने वाले बहुत कम होते हैं.

बालों के झड़ने और गंजेपन का सबसे अच्छा इलाज आयुर्वेदिक और पारंपरिक तरीके हैं. मुख्य रूप से कुछ तेल. बड़े-बड़े विज्ञापन देखकर हम जो भी उत्पाद खरीदते हैं उनमें कई तरह के रसायन मिले होते हैं. अध्ययनों से पता चलता है कि पारंपरिक तेल इस संबंध में उपयोग करने के लिए सबसे अच्छे हैं.

नारियल का तेल खोपड़ी और बालों के स्वास्थ्य को ठंडा करने के लिए अच्छा है . बादाम का तेल और जैतून का तेल बालों के झड़ने को रोकने में मदद करते हैं . अरंडी के तेल में बालों को झड़ने से रोकने और बालों को मजबूत बनाने की भी शक्ति होती है. अरंडी का तेल बालों के विकास के लिए अच्छा होता है. कपूर का तेल और सरू का तेल बालों के विकास में मदद करता है और जैतून का तेल रूसी को रोकता है.


(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement