Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Treatment: बालों को जड़ से डैमेज करता है ये हेयर ट्रीटमेंट, स्कैल्प को पहुंचाता है नुकसान 

Hair Care Mistakes: अगर आप भी मुलायम और शाइनी बालों के लिए ये हेयर ट्रीटमेंट कराते हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि यह आपके बालों को नुकसान भी पहुंचाता है.

Hair Treatment: बालों को जड़ से डैमेज करता है ये हेयर ट्रीटमेंट, स्कैल्प को पहुंचाता है नुकसान 

बालों को जड़ से डैमेज करता है ये हेयर ट्रीटमेंट, स्कैल्प को पहुंचाता है नुकसान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सुंदर, लंबे और घने भला कौन नहीं चाहता. खूबसूरत बाल पाने के लिए लोग कई तरह के हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं. लेकिन, खराब लाइफ़स्टाइल, (Hair Treatment) खानपान में गड़बड़ी और धूल-मिट्टी व प्रदूषण के कारण लोग बाल झड़ने व टूटने की समस्या से परेशान हैं. ऐसे में बालों को मुलायम और शाइनी बनाने के लिए कई लोग तरह तरह के हेयर ट्रीटमेंट लेते हैं. लेकिन इन ट्रीटमेंट के चक्कर में बाल और भी ज्यादा खराब होने लगते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक हेयर ट्रीटमेंट के बारे में बता रहे हैं, जो बालों के लिए खतरनाक साबित (Hair Care Mistakes) होता है. इस ट्रीटमेंट को बार बार करने से बाल डैमेज होकर टूटने लगते हैं और इस कारण हेयर फॉल की समस्या बढ़ जाती है. इतना ही नहीं, इसकी वजह से कुछ ही दिनों में बाल रूखे और ड्राई नजर आने लगते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

बालों को डैमेज करता है कैरेटिन ट्रीटमेंट

आपने कैरेटिन ट्रीटमेंट का नाम तो सुना ही होगा. कई लोग अच्छे बालों के लिए बिना इसका प्रभाव जाने कैरेटिन ट्रीटमेंट अपना लेते हैं. हालांकि कैरेटिन ट्रीटमेंट प्रभावी साबित होता है लेकिन सिर्फ कुछ ही समय के लिए. लंबे समय तक ये ट्रीटमेंट कराने से बाल कमजोर हो जाते हैं. इसके अलावा ये ट्रीटमेंट हर तरह के बालों के लिए ठीक नहीं है. क्योंकि इससे बाल झड़ने का खतरा रहता है.

Diabetes Causes: सही खानपान और दवाई के बाद भी कंट्रोल नहीं हो रहा डायबिटीज, जान लें इसके पीछे की ये 4 वजह

प्याज का तेल कितना फायदेमंद 

आपने बालों को झड़ने से रोकने के लिए कई बार प्याज के रस का इस्तेमाल करने की बात सुनी होगी. लेकिन इससे भी बालों को नुकसान हो सकता है. बता दें कि प्याज के तेल में एंटी-ऑक्सीडेंट होता है और इसमें मौजूद भारी मात्रा में सल्फर आपके बालों के लिए अच्छा होता है. लेकिन यही सल्फर बालों की त्वचा में जलन भी पैदा कर सकता है. साथ ही इस बात का भी कोई वैज्ञानिक सबूत नहीं है कि यह तेल बालों का झड़ना रोक देता है.

Raw Banana Benefits: डायबिटीज से लेकर दिल की बीमारियों को दूर करता है हरा केला, जानें इसे खाने के 5 हेल्थ बेनिफिट्स

ऐसे में अगर आपके द्वारा चुने गए हेयर केयर ट्रीटमेंट से बाल रूखे और कमजोर हो रहे हैं या उनमें डैंड्रफ बढ़ रहा है तो ज़रूरी है कि आप एक अच्छे त्वचा विशेषज्ञ को अपनी समस्या बताएं और उनकी सलाह पर ही बालों में कुछ लगाएं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement