Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kissing Side Effects: पार्टनर को किस करते टाइम हुई ये गलतियां कर सकती है बीमार, जानें काम की बात

Kissing Side Effects: किस करते टाइम कोई गलती हो जाए तो यह भारी पड़ सकती है. एक छोटी-सी गलती की वजह व्यक्ति बीमार पड़ सकता है.

Latest News
Kissing Side Effects: पार्टनर को किस करते टाइम हुई ये गलतियां कर सकती है बीमार, जानें काम की बात

Kiss Side Effects

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः रिलेशनशिप में दोनों पार्टनर के बीच किस करना प्यार के इजहार का एक तरीका माना जाता है. लवर्स अक्सर किस करके अपना प्यार जाहिर करते हैं. एक्सपर्ट्स की मानें तो किस करने से कई फायदे (Kiss Benefits) होते हैं हालांकि किस करते टाइम कोई गलती हो जाए तो यह भारी पड़ सकती है. एक छोटी-सी गलती की वजह से किस करने से होने वाले फायदे की जगह नुकसान (Kissing Side Effects) हो सकता है. कई बार एक गलती बीमार (Kissing Disease) भी बना सकती है. आइये बताते है कि किस करते टाइम किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

किस करते टाइम इन बातों का रखें ध्यान (Kiss Side Effects Prevention)
खांसी-जुकाम में न करें किस

दोनों में से किसी भी पार्टनर को खांसी या जुकाम की समस्या है तो किस करने से परहेज करना चाहिए. किस करते टाइम करोड़ों बैक्टीरिया का आदान-प्रदान होता है. ऐसे में बीमारी में किस करना आपके पार्टनर को भी बीमार बना सकता है.

फटे होठों की समस्या
अगर होंठ फटे हुए है तो भी किस नहीं करनी चाहिए. फटे होंठों से किस करने पर फंगल इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है. यह दोनों ही लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

मुंह के छालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये 5 घरेलू उपाय, एक ही रात में दूर हो जाएंगे छाले

मुंह के छाले
अगर किसी भी पार्टनर के मुंह में छाले हो रहे हैं तो किस नहीं करनी चाहिए. किस करने से लार एक-दूसरे के मुंह में जाती है जो पार्टनर के मुंह में भी छाले कर सकती है. इतना ही नहीं जिसके मुंह में छाले हैं यह उसके लिए भी खतरनाक हो सकती है. यह समस्या को बढ़ा सकता है.

दाढ़ी होने पर
पुरुष की दाढ़ी में कुत्ते के बालों में पाए जाने वाले बैक्टीरिया से भी पावरफुल बैक्टीरिया होते हैं. अगर पुरुष के दाढ़ी है और वह किस करता है तो इससे यह महिला के लिए खतरनाक हो सकता है. इसकी वजह से स्किन इंफेक्शन होने का डर लगा रहता है.

दांतों की सफाई
किस करने से पहले मुंह की अच्छे से सफाई करनी चाहिए. अगर दांतों में कोई खराबी है या पार्टनर रोज दांत साफ नहीं करता है तो किस करने से नुकसान हो सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement