Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kiwi Khane Ke Fayde: इम्यूनिटी से लेकर पाचन तक कीवी खाने से मिलेंगे ये 5 फायदे, यहां जानें

Kiwi Benefits In Winter: कीवी में विटामिन के, विटामिन सी, विटामिन ई, फोलेट, पोटैशियम जैसे पोषक गुण होते हैं. यह सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होती है.

Latest News
Kiwi Khane Ke Fayde: इम्यूनिटी से लेकर पाचन तक कीवी खाने से मिलेंगे ये 5 फायदे, यहां जानें

Kiwi Khane Ke Fayde

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः फ्रूट्स हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. सर्दियों के मौसम में कई सारे फल ऐसे हैं जो सेहत का ख्याल रखते हैं. ऐसे ही कीवी खाना भी हेल्थ के लिए अच्छा (Benefits Of Eating Kiwi) होता है. कीवी में विटामिन के, विटामिन सी, विटामिन ई, फोलेट, पोटैशियम जैसे पोषक गुण होते हैं. कीवी में एंटी ऑक्सीडेंट गुण भी होते हैं जो इम्यूनिटी बूस्ट करने और वायरल संक्रमण से बचाने में कारगर है. ऐसे में कीवी खाना सेहत (Kiwi Khane Ke Fayde) के लिए किसी खजाने से कम नहीं है. आइये आपको सर्दियों में कीवी खाने के 5 जबरदस्त फायदों (Kiwi for Winter) के बारे में बताते हैं. 

कीवी खाने से मिलते हैं ये 5 फायदे (Kiwi Khane Ke Fayde)
ब्लड प्रेशर के लिए

ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने के लिए भी कीवी फायदेमंद होती है. कीवी में मौजूद विटामिन्स और एंटीऑक्सीडेंट बीपी के लिए अच्छे होते हैं. सर्दियों में नियमित रूप से कीवी का सेवन करना चाहिए.

कोलेस्ट्रॉल के लिए
बैड कोलेस्ट्रॉल कम करने और गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने के लिए कीवी खाना अच्छा होता है. कोलेस्ट्रॉल को कम कर दिल की सेहत का ख्याल रख सकते हैं. हेल्दी हार्ट के लिए भी कीवी फायदेमंद है.

ओवरऑल हेल्थ के लिए जरूरी है प्रोटीन, ऐसे पूरी करें Protein की जरूरी खपत, अच्छी रहेगी सेहत

पाचन के लिए
कीवी में अधिक मात्रा में फाइबर होता है जो पेट और पाचन के लिए अच्छा होता है. कीवी खाने से गैस, कब्ज से राहत के लिए अच्छी होती है.

इम्यूनिटी के लिए
कीवी में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो इम्यूनिटी को बूस्ट करने का काम करता है. यह रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है और खांसी-जुकाम और बुखार जैसी मौसमी बीमारियों को दूर रखती है.

दर्द और सूजन के लिए
सर्दियों में शरीर में सूजन और जोड़ों के दर्द की समस्या में कीवी खाना फायदेमंद होता है. कीवी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो सूजन और दर्द को कम करते हैं. यह जॉइंट पेन और अर्थराइटिस की समस्या में भी फायदेमंद है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement