Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Beauty Tips: मेकअप से पहले Actresses बर्फ के पानी में क्यों डालती हैं फेस? ये है खास सीक्रेट

Benefits of Ice Water: आपने अक्सर कई हीरोइनों को बर्फ के पानी से फेस ट्रीटमेंट करते हुए देखा होगा. ऐसा करने से न सिर्फ त्वचा निखरती है, बल्कि कई अन्य समस्याएं भी दूर होती हैं.

Latest News
Beauty Tips: मेकअप से पहले Actresses बर्फ के पानी में क्यों डालती हैं फेस? ये है खास सीक्रेट

Beauty Tips: मेकअप से पहले Actresses बर्फ के पानी में क्यों डालती हैं फेस? ये है खास सीक्रेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बर्फ स्किन के लिए फायदेमंद माना जाता है. जब भी किसी को जलन, पिंपल या कोई भी स्किन रिलेटेड परेशानी होती है तो लोग बर्फ का इस्तेमाल करते हैं. आपने कैटरीना कैफ से लेकर आल‍िया भट्ट जैसी कई बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस को आइस वॉटर में फेस ड‍िप करते देखा होगा या उनसे इसके फायदे सुने होंगे. यह सभी एक्‍ट्रेसेस हमेशा मेकअप से पहले बर्फ से भरे कटोरे में अपना मुंह डिप करके रखती हैं.

आप भी सोच रहे होंगे किआखिर एक्‍ट्रेसेस ऐसा क्‍यों करती हैं? इसका कारण है कि ये स्किन को तैयार करने और मेकअप को चेहरे पर सही तरीके से सेट होने में मदद करता है. आइए जानते हैं बर्फ के पानी में चेहरा डालने से और क्या फायदे होते हैं.

Swelling Problem
जब आप सोकर उठते हैं तो कई बार आपको चेहरे पर पफीनेस और हल्‍की सूजन महसूस होती होगी. आइस वॉटर का इस्तेमाल करके त्वचा की सुजन को कम किया जा सकता है. ऐसा करने से चेहरा ठंडा कम होता है और सूजन भी कम होती है. इसके लिए एक बाउल में आइस वॉटर लें और अपने चेहरे को थोड़ी देर तक उसमें ड‍िप करेके रखें. इसके बाद जब आप चेहरे पर मेकअप अप्‍लाई करेंगी तो मेकअप सही तरीके से सेट हो जाएगा और सूजन की समस्या भी कम होगी.


ये भी पढ़ें- 7 दिनों में ये 6 चीजें बढ़ा देंगी ब्लड में गुड कोलेस्ट्रॉल, नसों में जमी चर्बी भी पिघलेगी


Open Pores
आइस वॉटर से त्वचा की लेयर्स हाइड्रेटेड रहती हैं, जिससे पोर्स खुल जाते हैं और मेकअप अच्छे से अब्सॉर्ब हो जाता है. यह मेकअप को दिनभर टिकाए रखने में मदद करता है. साथ ही स्किन का ग्लो बरकरार रखता है.

Improves Blood Circulation
आइस वॉटर से चेहरे को ठंडक मिलती है और यह चेहरे को साफ बनाने में मदद करता है. इससे मेकअप को स्मूदली अप्लाई करना आसान होता है. इस ब्यूटी सीक्रेट का इस्तेमाल करने से चेहरे का ब्‍लड सर्कुलेशन भी बढ़ता है, ज‍िससे चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है.

Enhances Skin Quality
आइस वॉटर का इस्तेमाल करने से स्किन क्वालिटी अच्छी होती है और चेहरा हाइड्रेटेड भी रहता है, जिससे मेकअप अच्‍छे से सेट होता है. साथ ही इसके इस्तेमाल से चेहरा फ्रेश और खिला-खिला नजर आता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement