Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: तपती गर्मी में होगा मतदान, बूथ पर जाते समय रखें ये ध्यान, वरना मौसम पड़ जाएगा भारी

Election Commission ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है. देशभर में सात चरणों में चुनाव होंगे.

Latest News
Lok Sabha Election 2024: तपती गर्मी में होगा मतदान, बूथ पर जाते समय रखें ये ध्यान, वरना मौसम पड़ जाएगा भारी

Lok Sabha Election 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Election: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तारीख का एलान कर दिया गया है. देशभर में कुल 543 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा. वोटिंग 19 अप्रैल से लेकर 1 जून तक होगी और नतीजा 4 जून को आएगा. पूरे देश में चुनाव का आयोजन गर्मियों के मौसम में होने वाला है. मई-जून की तपती गर्मी में लोगों को वोट डालने के लिए बूथ पर जाना पड़ेगा. ऐसे में वोटर्स को अपनी सेहत का भी खास ध्यान रखना चाहिए. मतदान के लिए बूथ पर जाते समय आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए वरना तपती गर्मी आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकती है.

 

मतदान के लिए बूथ पर जाते समय इन बातों का रखें ध्यान
- लोकसभा चुनाव अप्रैल और मई महीने की तपती गर्मी में होने वाले हैं. ऐसे में बाहर जाने से पहले पानी का बोतल अपने साथ रखें. गर्मी में डिहाइड्रेशन के कारण चक्कर आ सकते हैं.
- वोटिंग के लिए जाने से पहले आपको चेहरे और बालों को भी अच्छे से ढक लेना चाहिए. यह आपको धूप से बचाएगा और एनर्जी भी कम नहीं होगी.


सिर की खुजली और ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करेगा दही का इस्तेमाल, ऐसे तैयार करें Hair Mask


- धूप के कारण परेशानी न हो इसके लिए सनग्लासेस पहनकर ही जाएं. गर्मी में आंखों को बचाने के लिए यह बहुत ही जरूरी है.
- मतदान के दौरान बूथ पर भीड़ होने पर आपको समय भी लग सकता है. ऐसे में बड़े-बुजुर्गों की खास देखभाल जरूरी है. लोकतंत्र के पर्व में सभी को मिलकर शामिल होना चाहिए. मौसम की मार के कारण बिना मतदान करें अपना किमती मत व्यर्थ न करें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement