Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care Tips: बरसात में इन 2 चीजों को शैंपू में मिक्स कर धो लें बाल, Frizzy Hair भी हो जाएंगे सीधे-मुलायम और चमकदार

बरसात के मौसम में हेल्थ से लेकर बाल और स्किन से संबंधित कई सारी समस्याएं हो जाती है. इनसे छुटकारा पाने के ​कुछ घरेलू उपाय अपना सकते हैं. 

Latest News
Hair Care Tips: बरसात में इन 2 चीजों को शैंपू में मिक्स कर धो लें बाल, Frizzy Hair भी हो जाएंगे सीधे-मुलायम और चमकदार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Hair Care Tips) मॉनसून में बरसात का असर आपके स्वास्थ्य के साथ ही स्किन और बालों पर भी पड़ता है. इस मौसम में बारिश और धूप दोनों ही बालों से लेकर स्किन को प्रभावित करते हैं. मौसम में मौजूद ह्यूमिडिटी बालों को प्रभावित करती है. यह बालों को फ्रिजी बनाने के साथ ही उन्हें कमजोर कर देती है. ऐसी स्थिति से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में इन दो चीजों को मिलाकर लगा लें. इसे बालों की समस्या दूर हो जाएगी. बाल मुलायम होने के साथ ही चमकने लगेंगे. आइए जानते हैं उपाय..

ये 8 टिप्स ब्लड शुगर को अचानक डाउन या हाई नहीं होने देंगे, डायबिटीज वाले ध्यान दें

 
फ्रिजी बालों के लिए अपनाएं ये उपाय

बरसात में फ्रिजी बालों को सीधे और मुलायम करने के लिए एक कटोरी में डेढ़ चम्मच शैंपू निकालें. इसमें एक चम्मच कॉफी, एक चम्मच शहद डालकर ​मिला लें. अब इसमें थोड़ा सा पानी मिलाएं. अब इसे अच्छे से मिला लें. इसके बाद बालों को धो लें. अब इसे बालों को धोने पर फ्रिजी हेयर से छुटकारा मिल जाएगा. बाल सीधे, मुलायम और चमकदार बन जाएंगे. इसके सााि ही स्कैल्प एक्सफोलिएट हो जाएगा. 

मुलायम और चमकदार हो जाएंगे बाल

फ्रिजी और दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए एक और नुस्खा हैं, जिसे आजमाकर बाल एक दम मुलायम और शाइनी हो जाएंगे. इसके लिए एक चौथाई कप एलोवेरा लें. इसमें बादाम तेल की कुछ बूंदे मिक्स कर लें. अब इस मिश्रण को बालों पर मास्क की तरह लगाएं. अब इसे करीब एक घंटे बाद बालों को धो लें. ऐसा करते ही आपके बाल मुलायम और शाइनी हो जाएंगे. 

इस जूस कॉम्बिनेशन से दूर होगी यूरिक एसिड की दिक्कत, ज्वाइंट्स में जमा क्रिस्टल भी टूटेगा

शहद और दही है लाभकारी

बालों की समस्या से छुटकारा दिलाने में शहद और दही भी बेहद कारगार उपायों में से एक है. इसके लिए एक कटोरी में एक चम्मच शहद, दो चम्मच दही को मिक्स कर लें. इसे बालों पर लगाकर छोड़ दें. आधा घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो लें. इस उपाय को हफ्ते में कम से कम एक बार जरूर करें. ऐसा करने से बरसात के मौसम में भी बाल मुलायम और शाइनी हो जाएंगे. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement