Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

New Year Trips 2024: फेमस हिल स्टेशनों पर जाम में फंसकर खराब न करें न्यू ईयर, Offbeat Hill Station पर बनाएं नया साल

New Year 2024 Travel Plan: पहाड़ों में अपना नया साल बनाने के लिए ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो शिमला-मनाली में जाकर जाम में फंसने से अच्छा इन जगहों पर जाएं.

Latest News
New Year Trips 2024: फेमस हिल स्टेशनों पर जाम में फंसकर खराब न करें न्यू ईयर, Offbeat Hill Station पर बनाएं नया साल

New Year Travel Destinations

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः नया साल आने वाला है ऐसे में सभी लोगों ने अपने न्यू ईयर (New Year 2024) को सेलिब्रेट करने के लिए प्लान बना लिए हैं. कई लोग दोस्तों और परिवार के साथ पार्टी करके न्यू ईयर सेलिब्रेट (New Year Travel Plan) करने वाले हैं, जबकि बहुत से लोगों ने पहाड़ों में अपना नया साल बनाने के लिए ट्रिप प्लान (Travel Trip) कर ली हैं. लोगों में न्यू ईयर पर पहाड़ों में जाने का काफी ट्रेंड बढ़ गया है. यहीं वजह है कि पहाड़ों पर इन दिनों खूब भीड़ लग जाती है. मनाली का प्लान (New Year Travel Destinations) बना रहे है तो आपका ज्यादातर समय रोड़ जाम में निकलने वाला है. इन दिनों पहाड़ों में खूब भीड़ है जिसके कारण शिमला-मनाली में रिकॉर्ड तोड़ जाम लग रहा है. ऐसे में आप दिल्ली के पास इन ऑफबीट हिल स्टेशनों (Offbeat Hill Station) का ट्रिप प्लान कर सकते हैं. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

दिल्ली के पास इन जगहों पर बनाएं नया साल (Offbeat Hill Station For New Year Celebration)
गुशैनी, हिमाचल प्रदेश

नए साल पर घूमने के लिए हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले का गुशैनी भी एक अच्छा प्लेस है. गुशैनी एक शांत गांव है जो मछली पकड़ने के लिए बहुत ही फेमस है. यहां पर आप होम स्टे कर सकते हैं. यह जगह ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क की वजह से फेमस है.

 

हेल्दी डाइट लेने के बाद भी नहीं बढ़ रहा वजन, दूध में मिलाकर पिएं ये 2 चीज, दिखेगा असर

नौकुचियाताल, उत्तराखंड
ऑफबीट हिल स्टेशन जाने के लिए आप नौकुचियाताल को चुन सकते हैं. यह बेहतरीन हिल स्टेशन में से एक है. यह जगह बहुत ही शांत है. अगर आप चाहे तो यहां पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का प्लान बना सकते हैं. पहाड़ों में भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने की बजाय आप यहां का ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

खज्जियार, हिमाचल प्रदेश
चंबा जिले का खज्जियार एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां पर आप नए साल पर जाने के लिए ट्रिप प्लान कर सकते हैं. यहां पर भगवान शिव और देवी हिडिम्बा का पवित्र मंदिर मौजूद है. खज्जियार में हरे-भरे घास के मैदानों के बीच में झील यहां का खास आकर्षण है.

रिवालसर, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश में रिवालसर शहर मंडी जिले का एक झील वाला शहर है. यह पर्यटन के लिए कॉफी फेमस है. दिल्ली के आस-पास घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह एक बेस्ट हिल स्टेशन है. यह धार्मिक केंद्र के रूप में भी काफी फेमस है. यह जगह आध्यात्मिक हिल स्टेशनों में से एक है. यहां पर झील किनारे कई मठ और मंदिर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement