Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Night Skin Care Tips: खूबसूरत और बेदाग स्किन के लिए रात को फेस पर लगाएं ये चीजें, हफ्तेभर में चमक उठेगा चेहरा

Night Skin Care Routine: रात को सोने से पहले इन चीजों को चेहरे पर लगाने से गजब का निखार मिलेगा. आइये इसके बारे में आपको बताते हैं.

Latest News
Night Skin Care Tips: खूबसूरत और बेदाग स्किन के लिए रात को फेस पर लगाएं ये चीजें, हफ्तेभर में चमक उठेगा चेहरा

Night Skin Care Routine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः बदलते लाइफस्टाइल और बढ़ते पॉल्यूशन के कारण चेहरे की चमक फीकी पड़ जाती है. ऐसे में सभी चाहते हैं कि उनकी स्किन ग्लोइंग और हेल्दी (Skin Care For Glowing Skin) रहे. स्किन केयर के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं तो कई लोग घरेलू उपायों (Night Skin Care Routine) को आजमाते हैं. इन सभी के साथ ही आपको स्किन का नाइट केयर करना भी बहुत ही जरूरी है. आज हम आपको स्किन के लिए नाइट केयर (Night Skin Care) के बारे में बताने वाले हैं. इससे आपकी स्किन खूबसबरत और चमकदार बनेगी.

रात को चेहरे पर इन चीजों को लगाने से मिलेगा निखार (Night Skin Care Tips)
नारियल तेल और नींबू रस

रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए रात को नारियल और नींबू का रस स्किन पर अप्लाई करना चाहिए. यह स्किन के लिए मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है. इसे लगाने के लिए नारियल तेल की कुछ बूंदें लें और उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. इससे स्किन की मसाज करें और हल्के हाथ से कपड़े की मदद से चेहरे को साफ कर लें. सुबह चेहरे को धो लें.

हल्दी हटा देगी चेहरे के अनचाहे बाल, इन तीन तरीकों से करें इस्तेमाल

दूध और हल्दी लगाने के फायदे
हल्दी और थोड़ा दूध मिक्स करके चेहरे पर लगाकर सोने से आपको बहुत ही जल्द फायदा देखने को मिलेगा. यह धूप से हुए कालेपन को दूर करता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच दूध में दो चुटकी हल्दी मिलाएं. इस मिश्रण को तैयार करके कॉटन से चेहरे पर अप्लाई करें.

खीरे के रस के साथ एलोवेरा जेल
एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसमें खीरे का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की चमक वापस आती है. आप इसे रात को चेहरे पर लगाकर सो जाएं. इन सभी के साथ ही आप ग्लिसरीन और गुलाबजल को मिलाकर भी स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं. इन्हें लगाने के बाद रातभर के लिए छोड़ दें. सुबह आपको इसका असर देखने को मिलेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement