Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ड्रेसिंग सेंस और कपड़ों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं पीएम मोदी, जानें उनकी पसंदीदा ड्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 17 सितंबर 2023 को अपना 73वां जन्मदिन मनाएंगे. पीएम की कुर्सी संभालने के बाद से नरेंद्र मोदी नीति, भाषण के साथ ही ड्रेसिंग सेंस को लेकर चर्चाओं में रहें हैं. आइए जानते हैं उन्हें कौन सी ड्रेस सबसे ज्यादा पसंद है. 

Latest News
ड्रेसिंग सेंस और क�पड़ों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं पीएम मोदी, जानें उनकी पसंदीदा ड्रेस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नीतियों के साथ ही भाषण को लेकर खासा चर्चों में रहते हैं. इसके अलावा एक और चीज है, जिसको लेकर पीएम की चर्चा होती है. वह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ड्रेस. पीएम के ड्रेसिंग सेंस और उनकी पोशाक विपक्ष से लेकर आम आदमी तक का ध्यान खींच लेती है. पीएम मोदी के लिनेन की जैकेट के साथ सॉफ्ट कलर के खादी कुर्ते, ब्लैक सूट, काला चश्मा या फिर पारंपरिक पोशाक से लेकर  डिजाइनर साफा को नजरअंदाज करना मुश्किल है. यही वजह है कि लोग पीएम की मनपसंद ड्रेस से लेकर उनके इन स्टाइलिस कपड़ों को तैयार होने में आने वाले खर्चों के बारें में जानना चाहते हैं. विपक्ष तो पीएम मोदी के कपड़ों पर कटाक्ष करता ही है. आम आदमी द्वारा भी आरटीआई से पीएम मोदी के कपड़ों को लेकर जानकारी मांगी जा चुकी है. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री का बर्थडे है. आइए प्रधानमंत्री के बर्थडे पर जानते हैं नरेंद्र मोदी की पसंदीदा ड्रेस...

चश्मा पहनना है पसंद 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चश्मे पहनने का बहुत शौक है. उन्हें चश्में अच्छी ब्रांड के पसंद हैं. प्रधानमंत्री का मेबैक ब्रांड का चश्मा सबसे फेवरेट है. उनके पास मौजूद इस चश्मे की कीमत हजारों में नहीं बल्कि लाखों में है. पीएम के पास जो मेबैक ब्रांड के सनग्लासेस हैं, उसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये है. उनके पास यह इकलौता चश्मा नहीं है. इसके अलावा भी पीएम मोदी के पास कई बेहतरीन चश्मे हैं. 

करोड़ों रुपये में हुई पीएम मोदी के कपड़ों की निलामी

प्रधानमंत्री के कोट पेंट से लेकर कुर्ता पजामा और जैकेट काफी चर्चा में रहते हैं. प्रधानमंत्री अपने एक सूट को लेकर भी चर्चा में आए थे, जिस पर पीएम का पूरा नाम नरेंद्र दामोदारदास लिखा था. पीएम को यह सूट बहुत ही पसंद था. इसे 4.31 करोड़ रुपये में निलाम किया गया था. हालांकि यह पैसा पीएम मोदी ने नहीं लिया. निलामी से आए पैसे को स्वच्छ भारत योजना में लगाया गया था.  मोदी के इस सूट के कपड़े की कीमत 1000 से 1500 पाउंड प्रति मीटर थी.  

यहां से कपड़े लेते हैं पीएम मोदी 

पीएम नरेंद्र मोदी के कपड़े अहमदाबाद की एक टेक्सटाइल कंपनी से आते हैं. यह कंपनी पीएम की पसंद के कुर्ते पजामे और जैकेट बनाती है. इन सभी की कीमत भी अलग अलग होती है. इस कंपनी की वेबसाइट पर पीएम के जैकेट और कुर्तों की एक अलग केटेगरी बनाई गई है. इसमें प्रधानमंत्री के द्वारा पहनी जा चुकी ड्रेस डिजाइन भी मिलते हैं.  इसके अलावा पीएम मोदी, जिस भी देश में जाते हैं. वहां सूट या फिर उन्हीं कल्चर के हिसाब से ड्रेस पहनते हैं. उनके ऐसे तमाम फोटो​ दिखाई देते हैं. 

ड्रेस को लेकर लगाई जा चुकी है आरटीआई

प्रधानमंत्री की ड्रेस और हर भाषण व बैठक में बेहतरीन ड्रेस देखकर विपक्ष तो मोदी पर पर कमेंट करता ही है. एक आम आदमी ने भी पीएम मोदी के ड्रेस पर कितना खर्च किया जाता है. इस खर्च को कौन वहन करता है. सभी सवालों समेत आरटीआई दाखिल की गई थी, जिसके जवाब में बताया गया था कि पीएम मोदी अपनी ड्रेस खुद बनवाते हैं. इसका पैसा भी वह अपने पास देते है. पीएम की ड्रेस के लिए सरकार का कोई पैसा खर्च नहीं किया जाता. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement