Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Post Yoga Routine: भरपूर एनर्जी के लिए योग के बाद जरूर करें ये 5 काम, मिलेगा दोगुना फायदा

Post Yoga Workout Routine: हेल्दी और फिट रहने के लिए डाइट के साथ ही योग भी बहुत ही जरूरी होता है. योग का पूरा फायदा उठाने के लिए योग के बाद इन कामों को करना चाहिए.

Latest News
Post Yoga Routine: भरपूर एनर्जी के लिए योग के बाद जरूर करें ये 5 काम, मिलेगा दोगुना फायदा

Post Yoga Workout Routine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हेल्दी और फिट रहने के लिए डाइट के साथ ही एक्सरसाइज और योग (Yoga And Excercise) भी बहुत ही जरूरी होता है. योग करने से शरीर को एनर्जी मिलती है. योग (Yoga Tips) करने से तन-मन दोनों ही अच्छा रहता है. योग करने से सेहत (Post Yoga Workout Routine) को कई फायदे मिलते हैं. हालांकि कई लोग एक्सरसाइज और योग (Yoga And Excercise Benefits) के दौरान या बाद में कई गलतियां करते हैं जिससे फायदा नहीं होता है. ऐसे में योग का पूरा फायदा पाने के लिए योग के बाद इन 5 कामों (Things To Do After Yoga) को जरूर करना चाहिए. चलिए इनके बारे में बताते हैं.

योग करने के बाद करें ये 5 काम (Things To Do After Yoga)
बॉडी को रिलैक्स करें

योग करने से शरीर में थकान हो जाती है. ऐसे में बॉडी को थकान से बचाने के लिए रिलैक्स करना बहुत ही जरूरी होता है. योग के बाद सीधे काम करने की बजाय थोड़ी देर बैठकर रिलैक्स करें.

वॉक जरूर करें
वॉकिंग करना सेहत के लिए अच्छा होता है. योग के बाद बॉडी को बिल्कुल रिलैक्स करने से पहले जरूरी है कि थोड़ी बहुत वॉक करें. वॉक करने से थकावट दूर होती है और शरीर तरोताजा रहता है.

सर्दियों में चाहिए चमकती हुई ग्लोइंग त्वचा तो दही में मिलाकर लगाएं ये एक चीज

पानी जरूर पिएं
योगा करने से बॉडी डीहाइड्रेट हो जाती है. ऐसे में शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए पानी पीना जरूरी होता है. योग और एक्सरसाइज के बाद 1-2 गिलास पानी पिएं. सर्दियों में आप ठंडे की बजाय गुनगुना पानी पी सकते हैं.

हेल्दी डाइट
योग करने से काफी थकान होती है ऐसे में एनर्जी के लिए डाइट में प्रोटीन और फाइबर से भरपूर फूड्स को खाना चाहिए. हाई प्रोटीन के लिए टोफू, नट्स, बीज, पनीर आदि चीजों को डाइट में शामिल कर सकते हैं.

योग करने के बाद नहाएं
योगा और एक्सरसाइज करने से पसीना आता है. ऐसे में नहाना बहुत ही जरूरी है. योग के बाद नहाना बहुत ही जरूरी है. शॉवर लेने से योग और एक्सरसाइज की थकान दूर हो जाती है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement