Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Potato Face Pack: चांद सा रोशन चेहरा चाहिए तो अपनाएं आलू से बने ये फेस पैक

Potato Face Pack: चेहरे पर से झुर्रियों और दाग-धब्बे को नेचुरल तरीके से हटा देगा घर पर आलू से बना ये फेस पैक साथ ही चेहरे पर आ जाएगी रौनक.

Latest News
Potato Face Pack: चांद सा रोशन चेहरा चाहिए तो अपनाएं आलू से बने ये फेस पैक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज के समय में लोग अपनी स्किन (potato face pack) को लेकर बहुत ही ज्यादा सेंसिटिव हो गए हैं. लोग चाहते हैं कि वह खूबसूरत तो दिखे लेकिन उन्हें किसी भी तरह के केमिकल ( aalu face pack)  या बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट का यूज ना करना पड़ें. आज हम आपको बताएंगे कि घर बैठे अपने चेहरे को कैसे चमकदार और दाग-धब्बों से फ्री बना सकते हैं. इसके लिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं आलू से बनने वाले कुछ फेस. यह ना सिर्फ चेहरे की झाइयों को मिटा देंगे बल्कि आपके चेहरे पर दाग-धब्बे और झुर्रियों को भी हमेशा के लिए खत्म कर देंगे. ऐसा कहा जाता है कि घर की रसोई किसी खजाने की तिजोरी से कम नहीं होती क्योंकि रसोईघर में मौजूद अधिकतर चीजें आपको सेहतमंद बनाती है बशर्तें आपको उन चीजों का सही से इस्तेमाल करना आता है

आपने अक्सर देखा होगा कि बाजार में बिकने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स अपने विज्ञापनों प्रचार करते हैं कि उनके फेसपैक में फलों और सब्जियों के गुण मौजदू हैं. वैसे ही आज हम आपको बताने वाले हैं कि किस तरह से आप आलू में मौजूद गुणों का प्रयोग अपने चेहरे को निखारने के लिए कर सकते हैं. आलू एक ऐसी सब्जी है जिसमें ब्लीचिंग गुण होते हैं. इसका फेसपैक के रूप में करने से चेहरे पर नजर आने वाले दाग-धब्बे, झाइयां, आंखों के नीचे डार्क सर्कल और झुर्रियों से निजात पाने में मदद मिलती है. इसके अलावा आलू में  एंटी एजिंग गुण भी होते हैं जो आपकी उम्र को कम दिखाते में या यूं कहें कि आपके चेहरे को सदा जवान बनाए रखने में मदद करते हैं. आइए जानते हैं कि अपने फेस को सदा जवान रखने के लिए किस तरह से आप आलू की मदद से फेस पैक बना सकते हैं.

आलू और नींबू का फेस पैक 
सबसे पहले हम आपको आलू और नींबू के फेस पैक के बारे में बता रहे हैं. अगर  आपके चेहरे पर बहुत ही ज्यादा झाइयां और दाग-धब्बे हों तो आप इस फेस पैक को लगा सकते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए 1 आलू और 1 नींबू के रस को आपस में मिलाकर चेहरे और गर्दन लगाएं और 10-15 मिनट बाद धोकर हटा लें.

आलू और हल्दी का फेस पैक 
चेहरे को निखारने के लिए आलू और हल्दी के फेस पैक को बनाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है. इस पर पैक के लिए पहले एक आलू को अच्छी तरह से मैश कर लें. फिर उसमें चुटकी भर हल्दी मिलाएं और अपने पूरे चेहरे पर लगा लें. फिर 15 मिनट तक ऐसे ही रहने दे और उसके बाद में पानी से धो लें यकीन मानिए आपकी स्किन चमत उठेगी.

आलू और चावल का फेस पैक 
1 आलू को घिसकर उसमें 1 चम्मच चावल का आटा और थोड़ा पानी मिला लें . इस फेस पैक को चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाइए उसके बाद हल्के हाथ इसे साफ कर लें. आप इस फेस पैक को सप्ताह में एक बार लगा सकते हैं.

आलू और टमाटर का फेस पैक 
एक खाली कटोरी लें. अब उसमें टमाटर का गूदा और आलू को पीसकर अच्छे से मिला लें. इसमें एक चम्मच शहद अलग से मिलाइए और अब जो फेस पैक तैयार हुआ है उसको चेहरे पर अप्लाई कर लें. 10-15 मिनट बाद आप पानी से अपना चेहरा साफ करेंगे तो चेहरा निखरा हुआ नजर आएगा. 

आलू और बादाम का फेस पैक 
आलू को कद्दूकस करके उसमें शहद और बादाम का तेल मिला लें. अब जो फेस पैक तैयार होगा उसे 30 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखना है उसके बाद हल्के हाथों से पानी का इस्तेमाल करते हुए चेहरे को धो लेना है. इससे आपकी स्किन को नमी और दाग-धब्बों से छुटकारा मिल जाएगा. हफ्ते में 1-2 बार इस फेस पैक को लगाने पर अच्छा रिजल्ट मिलता है. एक और बात आपको सभी फेस पैक लगाने की जरूरत नहीं है. आपकी स्किन टाइप के अनुसार आप अपने लिए कोई भी एक फेस पैक चुन सकते हैं.
 

ये भी पढ़े: Best Hair Oil: घने और काले बाल पाने के लिए अपने बालों के अनुरूप ऐसे चुने सही हेयर ऑयल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement