Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pre Wedding Skin Care के लिए बेस्ट है ये चीज, शादी से कुछ दिन पहले खाने से मिलेगा गजब का निखार

Anjeer For Glowing Skin: अंजीर को डाइट में शामिल करने से स्किन पर ग्लो आता है चलिए आपको अंजीर खाने से मिलने वाले फायदे के बारे में बताते हैं.

Latest News
Pre Wedding Skin Care के लिए बेस्ट है ये चीज, शादी से कुछ दिन पहले खाने से मिलेगा गजब का निखार

Anjeer For Glowing Skin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लोग चेहरे की स्किन का बहुत ही खास ख्याल रखते हैं. फेस स्किन (Skin Care Tips) का बहुत ही नाजुक होती है इसके लिए बहुत ही अच्छे स्किन केयर की जरूरत होती है. लोग चाहते हैं कि हमेशा ही उनकी स्किन ग्लो करें. हालांकि शादी प्रार्टी से पहले लोग स्किन को कुछ ज्यादा ही ट्रीटमेंट देते हैं हालांकि यह कई बार चेहरे के लिए अच्छा नहीं होता है. ऐसे में आप भी स्किन को नेचुरल ग्लो (Anjeer Benefits For Skin) देना चाहते हैं तो आपको डाइट में अंजीर को शामिल (Anjeer Ke Fayde) कर लें. अंजीर खाने से स्किन पर चमक (Anjeer For Glowing Skin) आ जाएगी. इतना ही नहीं इससे और भी कई फायदे मिलेंगे. तो चलिए आपको अंजीर खाने से स्किन को होने वाले फायदे (Anjeer Ke Fayde) के बारे में बताते हैं.

अंजीर खाने के स्किन बेनिफिट्स (Anjeer Benefits For Skin)
- अंजीर में कैल्शियम, पोटैशियम और फास्फोरस सहित कई मिनरल्स होते हैं. अंजीर में मौजूद ये गुण सेहत के साथ ही स्किन के लिए भी फायदेमंद होते हैं. अंजीर काने से स्किन पर नैचुरल ग्लो आता है.
- अंजीर खाने से शरीर एनर्जेटिक बना रहता है जिससे फेस पर ग्लो आता है. अंजीर खाने से शरीर को ताकत भी मिलती है इससे कमजोरी दूर होती है.

ईशा अंबानी ने ऐसे कम किया था अपना वजन, तस्वीर में देख सकते हैं बदला हुआ लुक

- अंजीर खाने के साथ ही स्किन पर अप्लाई करके भी आप इसके फायदे प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए आपको अंजीर का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाना है. इसे पेस्ट में शहद और दही मिलाने से बेहतर रिज्ल्ट मिलेगा.
-  रात भर अंजीर भिगोकर सुबह इसे मेश करके इसमें शहद मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें और चेहरे पर लगाएं. इससे मुंहासों की परेशानी को दूर कर सकते हैं.

अंजीर के अन्य फायदे (Anjeer Benefits)
- अंजीर खाना कब्ज से राहत देता है. पाचन तंत्र को ठीक रखने के लिए भी यह फायदेमंद होता है. अंजीर डायबिटीज के मरीजों के लिए भी लाभकारी होता है. हर रोज 2-3 अंजीर खाने से फायदा मिलता है.
- अंजीर को गर्मियों में हमेशा भिगोकर खाएं हालांकि आप सर्दियों में इसे सूखा ही खा सकते हैं. कैल्शियम से भरपूर अंजीर हड्डियों के लिए भी अच्छा होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement