Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Purse Color Astrology: राशि के अनुसार चुनें अपने पर्स का कलर, पैसों से भरा रहेगा वॉलेट, कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी

Purse Color Astrology: अगर आप अपनी राशि अनुसार अपने पर्स का रंग चुनते हैं तो इससे सुख-समृद्धि बनी रहती है. यहां जानिए कौन सी राशि के लिए किस रंग का पर्स रखना होता है शुभ.

Purse Color Astrology: राशि के अनुसार चुनें अपने पर्स का कलर, पैसों से भरा रहेगा वॉलेट, कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी

राशि के अनुसार चुनें अपने पर्स का कलर, पैसों से भरा रहेगा वॉलेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: धार्मिक शास्त्रों में उल्लेख मिलता है कि किस रंग का कहां इस्तेमाल करना शुभ होता है और कहां अशुभ. क्योंकि, हर रंग का असर हमारे जीवन (Purse Color Astrology) पर जरूर पड़ता है. इतना ही नहीं, हर राशि के लिए भी रंगों का अलग-अलग महत्व बताया गया है. लेकिन, क्या आप जानते हैं आपके पर्स के रंग का भी असर आपके जीवन पर पड़ता है. ऐसे में अगर आप अपने पास राशि के कलर के हिसाब से पर्स रखते हैं, तो इससे कभी भी धन की कमी (Wallet Colour By Zodiac Sign) नहीं होती और पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है. 

वहीं, अगर आप गलत कलर का पर्स अपने पास रखते हैं, तो इससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, तो आइए जानते है किस राशि के लोगों को कौन से कलर का पर्स अपने पास रखना चाहिए....

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वालों के लिए लाल कलर का पर्स या वॉलेट रखना शुभ माना गया है. अपने पास इस रंग का पर्स रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें: जीवन की ये घटनाएं देती हैं शुभ-अशुभ का संकेत, जानें कब हो जाना चाहिए सतर्क

वृषभ राशि (Tauras)

वृषभ राशि के जातकों के लिए जरुरी है कि वो अपने पास सफेद रंग का वॉलेट या पर्स रखें. इसके अलावा चाहें तो क्रीम कलर का पर्स भी अपने साथ रख सकते हैं. इससे आपकी जेब हमेशा भरी रहेगी.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों को अपने पास हरे रंग का वॉलेट रखना चाहिए. क्योंकि हरा रंग मिथुन राशि वालों के लिए खुशहाली और सुखी रहने का प्रतीक है.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातक अपने पास सफेद या क्रीम कलर का पर्स या वॉलेट रखें, इससे उनके सभी काम अच्छे से पूरे होंगे और धन की कमी नहीं रहेगी.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातक अपने पास भूरे रंग का पर्स रखें. क्योंकि ये रंग उनका लकी कलर है और इस रंग का वॉलेट रखने से उनकी तरक्की तेजी से होगी.

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातक हरा रंग या फिर हरे रंग से मिलता जुलता वॉलेट अपने पास रखें. ये कलर आपके जीवन में तरक्की लाएगा.

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों को अपने पास सफेद या क्रीम कलर का पर्स अपने पास रखना चाहिए. क्योंकि ऐसा रंग रखने से अपकी तरक्की के रास्ते जल्दी खुलते हैं और धन की कभी कमी नहीं होती.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को लाल या भूरे रंग का पर्स अपने पास रखना चाहिए. क्योंकि ये आपका लकी कलर है और  इससे आपकी तरक्की जल्दी होगी.

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों को अपने पास पीले या लाल रंग का पर्स रखना चाहिए. यह आपके लिए लाभकारी होगा. 

यह भी पढ़ें: हाथ में चांदी का कड़ा पहनना माना जाता है शुभ, इसे पहनने से मन होता है शीतल

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों को अपने पास ग्रे या काले रंग का वॉलेट अपने पास रखना चाहिए. इससे आपकी तरक्की होगी और धन की कमी दूर होगी. 

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों को काले या भूरे रंग का पर्स अपने पास रखना चाहिए. क्योंकि काला और भूरा आपका लकी कलर है और इसके इस्तेमाल से आपकी तरक्की निश्चित संभव है.

मीन राशि (Pisces)

इसके अलावा मीन राशि के जातकों को पीले या क्रीम कलर के पर्स का इस्तेमाल करना चाहिए. क्योंकि ये कलर आपके लिए लकी है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement