Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Travel Tips: विंटर ट्रिप के लिए बेस्ट हैं राजस्थान की ये 4 जगहें, बना लें यहां घूमने का प्लान

Rajasthan Winter Trip: सर्दियों में आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन दिनों राजस्थान की ट्रिप पर जा सकते हैं.

Latest News
Winter Travel Tips: विंटर ट्रिप के लिए बेस्ट हैं राजस्थान की ये 4 जगहें, बना लें यहां घूमने का प्लान

Winter Travel Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः राजस्थान पर्यटन के लिए देशभर में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब प्रसिद्ध है. यहां पर देश-विदेश से खूब सैलानी आते हैं. राजस्थान में जयपुर, जैसलमेर, उदयपुर और जोधपुर कई जगह घूमने के लिए बेस्ट हैं. राजस्थान को एक गर्म प्रदेश के रूप में जाना जाता है. ऐसे में इसे सर्दियों में घूमने (Rajasthan Winter Trip) के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है. सर्दियों में आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन दिनों राजस्थान की ट्रिप पर जा सकते हैं. तो चलिए आपको राजस्थान की इन 4 जगहों (Winter Travel Tips) के बारे में बताते हैं डो घूमने के लिए बेस्ट हैं.

सर्दियों में घूम आएं राजस्थान की ये 4 जगहें (Rajasthan Winter Trip)
माउंट आबू (Mount Abu)

राजस्थान में टूरिस्ट प्लेस के रूप में माउंट आबू काफी फेमस है. यहां पर आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ ट्रिप प्लान कर सकते हैं. यह जगह पुरी तरह खूबसूरत पहाड़ियों से घिरी हुई है. इस जगह को हनीमून डेस्टिनेशन के लिए भी बेस्ट माना जाता है. सर्दियों में आप यहां पर घूमने जा सकते हैं.

ठंड के मौसम में आंवला इन 5 बीमारियों को रखेगा दूर, यहां देखे आंवला खाने के बेहतरीन फायदे

जैसलमेर (Jaisalmer)
राजस्थान में आप घूमने के लिए जैसलमेर को भी चुन सकते हैं. यहां पर आप कई जगहों को एक्सपलोर कर सकते हैं. यहां शॉपिंग के लिए आप सदर बाजार जा सकते हैं. पटवों की हवेली भी यहां खूब फेमस है. गड़ीसर झील भी आप घूमने जा सकते हैं.

उदयपुर (Udaipur)
राजस्थान में उदयपुर भी बहुत ही फेमस जगह है. उदयपुर में पिचेला झील, सिटी पैलेस, फतह सागर झील इन जगहों को घूम सकते हैं. राजस्थान का उदयपुर पर्यटक के लिए बहुत ही अच्छी जगह है. आपको इसे जरूर एक्सपलोर करना चाहिए.

जोधपुर (Jodhpur)
राजस्थान में घूमने के लिए जोधपुर एक बेस्ट लोकेशन है. यहां पर आप अपनी ट्रिप को खूब एन्जॉय कर सकते हैं. जोधपुर में मेहरानगढ़ किला, तूपजी की बावड़ी, सिलेह खाना, दौलत खाना आदि जगहें एक्सपलोर कर सकते हैं. सर्दियों की शाम यह जगह हल्की सर्दी में और भी ज्यादा खूबसूरत लगती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement