Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Facial Hair Removal: हल्दी हटा देगी चेहरे के अनचाहे बाल, इन तीन तरीकों से करें इस्तेमाल

Remove Facial Hair: आप चेहरे के अनचाहे बालों से परेशान हैं तो इन्हें आसानी से घरेलू उपायों से दूर कर सकती हैं.

Latest News
Facial Hair Removal: हल्दी हटा देगी चेहरे के अनचाहे बाल, इन तीन तरीकों से करें इस्तेमाल

Remedy For Remove Facial Hair

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महिलाओं के चेहरे पर अनचाहे बाल शर्मिंदगी का कारण बनते हैं. चेहरे पर अनचाहे बाल (Remove Facial Hair) उनकी सुंदरता को भी कम करते हैं. महिलाएं इन बालों से छुटकारा पाने के लिए पार्लर जाती है और थ्रेडिंग या वैक्सिंग का सहारा लेती है. हालांकि आप घरेलू उपायों (Home Remedy For Remove Facial Hair) से भी चेहरे के इन अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं. चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइये आपको चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए हल्दी के इस्तेमाल (Remove Facial Hair With Turmeric) के बारे में बताते हैं.

चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें हल्दी (Remedies for remove facial hair with turmeric)
हल्दी, दूध और चावल के आटे से हटाएं चेहरे के अनचाहे बाल

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए हल्दी, दूध और चावल के आटे का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे तैयार करने के लिए आधा चम्मच हल्दी का पाउडर, दो चम्मच चावल का आटा और दो चम्मच दूध मिला लें. इसका पेस्ट तैयार करके स्किन पर अप्लाई करें और आधे घंटे बाद चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें. इससे चेहरे के अनचाहे बाल खत्म हो जाएंगे.

ये 10 लक्षण बताते हैं पेट में हो गया है इंफेक्शन, भूलकर भी न करें इग्नोर 

हल्दी और एलोवेरा जेल
एक बाउल आधा चम्मच हल्दी पाउडर लें और इसमें करीब 2 चम्मच एलोवेरा जेल और थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं. इससे गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाएं और करीब 25-30 मिनट बाद जब यह सूख जाएं तो इसे उंगलियों से रगड़ते हुए हटाएं. बाद में चेहरे को पानी से साफ कर लें. इससे चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएगें.

हल्दी और बेसन का इस्तेमाल
चेहरे के अनचाहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए 2 चम्मच बेसन और आधा चम्मच हल्दी लें इसमें 1 चम्मच गुलाब जल मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर अप्लाई करें और सूखने के बाद हल्के हाथ से रगड़ते हुए छुटाएं. हल्दी का इस तरह से इस्तेमाल करके आप आसानी से चेहरे के अनचाहे बालों से मुक्ति पा सकती हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement