Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dry Skin Remedy: रूखी और बेजान त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बना देगें के केले से बने ये 3 फेस पैक, जानें कैसे करें अप्लाई

Face Pack For Dry Skin: चेहरे की त्वचा को रूखेपन से बचाने के लिए आप केले से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Dry Skin Remedy: रूखी और बेजान त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बना देगें के केले से बने ये 3 फेस पैक, जानें कैसे करें अप्लाई

Face Pack For Dry Skin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः ठंड का मौसम कई तरह की परेशानियां अपने साथ लाता है. इन दिनों मौसमी बीमारियों का खतरा बना रहता है. शुष्क हवाओं के कारण स्किन ड्राई (Dry Skin) हो जाती है. स्किन ड्राइनेस के कारण त्वचा रूखी और बेजान नजर आने लगती है. वैसे तो स्किन की ड्राईनेस (Skin Dryness) को दूर करने के लिए बाजार में कई सारे प्रोडक्ट्स उपल्बध हैं. हालांकि आप घर पर भी स्किन की नमी को लॉक करके रख सकते हैं. फेस स्किन को रूखेपन से बचाने (Dry Skin Remedy) के लिए आप केले से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे स्किन ग्लोइंग और निखरी (Banana Face Pack For Dry Skin) बनेगी. आइये आपको केले के फेस पैक बनाने (Banana Face Pack) और इसके इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

केले के फेस पैक (Banana Face Pack)
केले और दूध से बनाएं फेस पैक

केले और दूध को मिक्स करके भी आप फेस पैक बना सकते हैं. दूध स्किन के लिए काफी अच्छा होता है. दूध स्किन के लिए क्लींजर के रूप में भी काम करता है. केले और दूध का फेस पैक बनाने के लिए केले को मैश कर लें और इसमें दो से चार चम्मच दूध डालकर मिला लें. इसे मिक्स करने के बाद स्किन पर अप्लाई करें और करीब 15-20 मिनट बाद मुंह को धो लें.

सेहत के लिए फायदेमंद और स्वाद में बेमिसाल हैं ब्रोकली, खाने से मिलेंग ये 5 फायदे

केले और ओट्स से बनाएं फेस पैक
केले के साथ ओट्स मिलाकर भी आप फेस पैक बना सकते हैं. इसके लिए ओट्स के साथ केले को मैश करके मिला लें, आप इसमें थोड़ा शहद भी मिला सकते हैं. इसे अच्छे से मिक्स करने के बाद चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट लगा रहने के बाद चेहरा धो लें. इसे लगाने से ड्राई स्किन से छुटकारा मिलेगा.

केले और शहद से बनाएं फेस पैक
त्वचा के लिए शहद बहुत ही फायदेमंद होता है. केले के साथ शहद मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं. इसके लिए केले को मैश कर लें. मैश करें हुए केले में एक चम्मच शहद मिलाएं और इसे अच्छे से मिक्स कर लें. केले और शहद से बने इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और करीब 15 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने के बाद मुंह धो लें. इससे ड्राई स्किन से छुटकारा मिलेगा.

 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement