Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: त्वचा पर निखार लाएगा चावल का आटा, स्किन होगी ग्लोइंग और खूबसूरत, ऐसे करें इस्तेमाल

Glowing Skin Remedies: ग्लोइंग और साफ त्वचा के लिए आप चावल के आटे का इस्तेमाल कर सकते हैं. चलिए इसके इस्तेमाल के तरीके बताते हैं.

Latest News
Skin Care Tips: त्वचा पर निखार लाएगा चावल का आटा, स्किन होगी ग्लोइंग और खूबसूरत, ऐसे करें इस्तेमाल

Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rice Flour For Skin: लोग स्किन की देखभाल के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा कई घरेलू उपाय भी त्वचा का ख्याल (Rice Flour Benefits For Skin) रखने में कारगर होते हैं. आप चावल के आटे को भी स्किन केयर (Rice Flour Face Pack) के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे चेहरे पर चमक आएगी और स्किन ग्लोइंग (Glowing Skin) होगी. चलिए आपको इसके इस्तेमाल के तरीके के बारे में बताते हैं.

स्किन केयर के लिए ऐसे इस्तेमाल करें चावल का आटा
फेस क्लींजर की तरह

चावल के आटे का इस्तेमाल आप फेस क्लींजर के रूप में कर सकते हैं. इसके लिए चावल के आटे को करीब 2 घंटे तक दूध में भिगोकर रख दें. इसका पेस्ट लें और हल्के हाथ से चेहरे की सफाई करें. आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में दो-तीन बार कर सकते हैं. इस तरह से ड्राई स्किन की समस्या दूर होगी और स्किन ग्लोइंग बनेगी.


3 कारण जिनके चलते Indian Men को date नहीं करती महिला, Instagram पर शुरू हुई बहस


चावल के आटे का फेस मास्क

डार्क स्पॉट्स और डल स्किन की समस्या को दूर करने के लिए आप इसका फेस मास्क चेहरे पर लगा सकते हैं. इसे बनाने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच चावल के आटे में 2 चम्मच दही, आधा चम्मच शहद मिलाएं. इसका पेस्ट तैयार करके चेहरे पर लगाएं.

फेस स्क्रब की तरह

चावल का आटा फेस स्क्रब की तरह भी इस्तेमाल में ले सकते हैं. इससे त्वचा की अच्छे से सफाई होगी. इसके लिए दरदरा पीसा हुआ चावल का आटा लें और इसमें दूध मिलाकर चेहरे को स्क्रब करें.

राइस मसाज क्रीम

चावल की मसाज क्रीम बनाकर आप स्किन केयर कर सकते हैं. इसे तैयार करने के लिए चावल के आटे को कच्चे दूध में भिगोकर रखें. इसमें शहद और नारियल तेल भी मिलाएं. इसकी क्रीम तैयार कर 5-10 मिनट तक चेहरे की मसाज करें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement