Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Home Remedies: नीम के पत्ते में मिला लें बस ये एक चीज, झाइयां होंगी गायब, Pigmentation दूर करने का है ये आसान तरीका

Skin Care Tips For Pigmentation: स्किन झाइयों की समस्या को आप नीम का फेस पैक चेहरे पर अप्लाई करने से दूर कर सकते हैं.

Latest News
Skin Care Home Remedies: नीम के पत्ते में मिला लें बस ये एक चीज, झाइयां होंगी गायब, Pigmentation दूर करने का है ये आसान तरीका

Skin Care Home Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चेहरे की त्वचा का ख्याल (Skin Care Tips) रखने के लिए लोग बहुत से स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. त्वचा की सही देखभाल (Skin Care Tips) न होने पर यह रूखी और बेजान हो जाती है. ऐसा कई बार स्किन केयर प्रोडक्ट्स (Skin Care Products) के इस्तेमाल के कारण भी हो जाता है. स्किन पर झाइयां (Pigmentation) भी नजर आने लगती हैं. आप इन घरेलू उपायों से चेहरे पर से इन झाइयों की समस्या (Pigmentation Problem) को दूर कर सकते हैं.

झाइयों की समस्या को आप नीम का फेस पैक (Neem Face Pack) बनाकर चेहरे पर अप्लाई करने से दूर (Pigmentation Problem Solution) कर सकते हैं. तो चलिए आज आपको नीम के फेस पैक (Neem Face Pack) बनाने और इसे चेहरे पर अप्लाई करने के बारे में बताते हैं. साथ ही जानते हैं कि इससे और क्या फायदे (Neem Face Pack Benefits) मिलेत हैं.

घर पर इस तरह बना कर लगाएं ये खास एंटी-एजिंग Day Cream, पूरे दिन दमकता रहेगा चेहरा

नीम फेस पैक (Neem Face Pack)
चेहरे की झाइयों को दूर करने के लिए नीम का फेस पैक बनाने के लिए आपको नीम पाउडर और दही की जरूरत होगी. आपको एक चम्मच दही में आधा चम्मच नीम मिलाना है इसे अच्छे से मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें. इसे चेहरे पर अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें और इसे लगाने के करीब 15 मिनट बाद चेहरे से हटा दें बाद में मुंह धोने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें. हफ्ते में दो बार इस नुस्खें को आजमाने से झाइयां दूर हो जाएंगी. इससे और भी कई फायदे मिलेंगे.

नीम फेस पैक के फायदे (Neem Face Pack Benefits)
- ऑयली स्किन के लिए नीम बहुत ही फायदेमंद होता है. यह ऑयल को बैलेंस करता है. यह एक्ने हटाने में भी मदद करता है.
- नीम विटामिन सी से भरपूर होता है और इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण भी होते हैं. यह फाइन लाइंस को कम करते हैं.
- नीम के एंटीबैक्टीरियल गुण भी स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं. 
- नीम और दही का फेस पैक स्किन पर लगाने से सनबर्न और टैनिंग में भी आराम मिलता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement