Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: बेदाग दमकती त्वचा के लिए चेहरे पर लगाएं कॉफी फेस पैक, गहराई से स्किन होगी साफ, जानें कैसे करें अप्लाई

Skin Care Tips: अगर आप दाग-धब्बे या स्किन से जुड़ी अन्य समस्याओं से परेशान हैं, तो चेहरे पर काफी फेस पैक बना कर लगा सकते हैं. इससे आपकी त्वचा अंदर से साफ होगी.

Skin Care Tips: बेदाग दमकती त्वचा के लिए चेहरे पर लगाएं कॉफी फ�ेस पैक, गहराई से स्किन होगी साफ, जानें कैसे करें अप्लाई

बेदाग दमकती त्वचा के लिए चेहरे पर लगाएं कॉफी फेस पैक, गहराई से स्किन होगी साफ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गर्मी में अक्सर धूप, धूल-मिट्टी और प्रदूषण के कारण चेहरा बेजान नजर आने लगता है. ऐसे में स्किन का खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है. आमतौर पर लोग स्किन से जुड़ी समस्याओं से निजात (Skin Care Tips)  पाने के लिए बाजार में मौजूद स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन, इन प्रोडक्ट में में मौजूद केमिकल स्किन को काफी नुकसान पहुंचाते हैं. ऐसे में आज हम आपको (Natural Face Pack) एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आप आसानी से अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर  सकते हैं.दरअसल, हम बात कर रहे हैं कॉफी (Coffee) की. एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर कॉफी स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स को दूर करती है. 

साथ ही एजिंग को कम कर चेहरे के दाग-धब्बे हटाने में भी मदद करती है. तो आइए जानते हैं किन-किन तरीकों से चेहरे पर कॉफी फेस पैक्स बनाकर लगाए जा सकता है. 

इन चीजों से मिलाकर बनाएं कॉफी फेस पैक्स (Coffee Face Packs For Glowing Skin)

कॉफी और बेसन
 
एक्ने और पिंपल्स दूर करने के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए 3 चम्मच कॉफी का पाउडर, एक चम्मच बेसन, 3 चम्मच शहद और 2 चम्मच एलोवेरा लेकर मिला लें और मिक्स कर लेने के बाद इस फेस पैक को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाए रखें. इसके बाद बाद धो लें, आपको चेहरे पर निखार दिखने लगेगा. 

यह भी पढ़ें- Skin Care Tips: चेहरे से दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब, लगाएं तुलसी से बना फेस पैक- विधि

कॉफी और हल्दी 

एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर इस फेस को घर पर बनाना काफी आसान है. इसके लिए एक चम्मच कॉफी पाउडर में डेढ़ चम्मच कच्चा दूध मिला लें और इसमें चुटकीभर हल्दी (Haldi) मिलाएं. फिर इस फेस पैक की पतली परत चेहरे पर लगाएं और 10 से 15 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरा को ठंडे पानी से धो लें.

यह भी पढ़ें-फिटकरी से निखरेगा आपका चेहरा, यूज करने का तरीका जान लें

कॉफी और नींबू

इसके अलावा विटामिन सी से भरपूर यह फेस पैक स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचती है. साथ ही, इस फेस पैक को लगाने पर स्किन को नमी मिलती है और स्किन से दाग-धब्बे दूर होते हैं और चेहरे पर निखार आता है. इसके लिए नींबू के रस और कॉफी दोनों ही चीजों को बराबर मात्रा में लेकर मिक्स कर लें. फिर इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं रखें. इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement