Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: साबुन या फेसवॉश नहीं, इन 5 चीजों को लगाने से खिल उठेगा चेहरा

Skin Care Tips: ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए चेहरे पर इन चीजों को लगाना चाहिए. इससे चेहरा गुलाब जैसा निखरता है.

Latest News
Skin Care Tips: साबुन या फेसवॉश नहीं, इन 5 चीजों को लगाने से खिल उठेगा चेहरा

Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्किन की देखभाल के लिए लोग महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. चेहरा धोने के लिए भी मार्केट में महंगे फेसवॉश और साबुन आते हैं. हालांकि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह घरेलू चीजों (Skin Care Tips) के इस्तेमाल से भी स्किन पर नेचुरल ग्लो (Skin Care Tips For Glowing Skin) ला सकते हैं. आप साबुन और फेसवॉश की वजाय स्किन पर इन 5 चीजों को लगा सकते  हैं. ऐसा करने से स्किन ग्लोइंग होती हैं. आइये आपको बताते हैं कि रूखी और बेजान त्वचा से छुटकारा पाने के लिए स्किन पर किन चीजों (Natural Face Wash) को लगाना चाहिए.

चेहरे पर लगाएं ये 5 चीजें (Skin Care Tips For Glowing Skin)
शहद

शहद में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्किन को नेचुरल ग्लो देते हैं. चेहरे पर शहद लगाने से स्किन पर गजब का निखार देखने को मिलता है. इसके लिए हथेली पर शहद लें और स्किन पर रगडे़े. ऐसा करने से स्किन की सभी गंदगी बाहर निकल जाती है.

गुलाब जल
गुलाब जल नेचुरल टोनर के रूप में काम करता है. इसका इस्तेमाल किसी भी तरह की स्किन यानी ऑयली और ड्राई स्किन पर कर सकते हैं. गुलाब जल लगाने से चेहरे पर निखार आता है. इसे चेहरे पर अच्छे से मलना चाहिए. चेहरे पर रात को गुलाब जल लगाकर सोने से भी फायदा मिलता है.

 

घंटों बाद भी नहीं उतरा शराब का हैंगओवर तो ट्राई करें ये उपाय, पलभर में गायब हो जाएगा सारा नशा

कच्चा दूध
दूध क्लींजर के रूप में काम करता है. रुई की मदद से चेहरे की दूध से सफाई करने से स्किन की सारी गंदगी दूर होती है. स्किन को अच्छे से दूध से साफ करने से स्किन पर ग्लो आता है. इससे त्वचा अंदर तक क्लीन हो जाती है.

नारियल तेल
कई फेस वॉश में भी नारियल के तेल का इस्तेमाल किया जाता है. यह स्किन के लिए अच्छा होता है. इसमें लौरिक एसिड और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्किन को मॉइश्चराइज रखने में मदद करते हैं. रात को सोते समय नारियल का तेल स्किन पर लगाने से स्किन रिपयर होती है. ड्राई स्किन के लिए यह नुस्खा बहुत ही अच्छा है.

दही
डेड स्किन सेल्स को रिपेयर करने के लिए दही फायदेमंद होता है. चेहरे पर दही लगाने से स्किन पर नमी आती है और ग्लो बना रहता है. दही स्किन टैनिंग, मैल का भी सफाया करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement