Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Teeth Whitening: पीले दांतों के कारण खुलकर हंसना हो गया है मुश्किल, इन घरेलू उपायों से मोती जैसे चमकाएं दांत

Yellow Teeth Cleaning Tips: रोजाना टूथब्रश करने के बाद भी दांतों का जिद्दी पीलापन दूर नहीं होता है तो इन टिप्स को अपना सकते हैं.

Latest News
Teeth Whitening: पीले दांतों के कारण खुलकर हंसना हो गया है मुश्किल, इन घरेलू उपायों से मोती जैसे चमकाएं दांत

Teeth Whitening At Home

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Teeth Whitening: अक्सर लोग पीले दांतों के कारण खुलकर हंस भी नहीं पाते हैं. पीले दांत शर्मिंदगी का कारण बनते हैं. रोजाना टूथब्रश करने से भी दांतों का पीलापन खत्म (Yellow Teeth Cleaning Tips) नहीं हो रहा है तो दांत का पीलापन दूर करने के लिए कई उपायों (Teeth Whitening Tips) को अपना सकते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि दांतों के पीलेपन को कैसे दूर (Teeth Whitening At Home) कर सकते हैं.

इन उपायों से चमकाएं पीले दांत (Yellow Teeth Cleaning Tips At Home)
- दांतों के जिद्दी पीलेपन को हटाने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए बेकिंग सोडा में नींबू का रस मिलाएं और इससे दांतों की मसाज करें. आप इसे हफ्ते में 2-3 बार आजमाएं. आपको इसका असर देखने को मिलेगा.

- पीले दांतों को साफ करने के लिए सरसों के तेल का प्रयोग भी कर सकते हैं. इसके लिए सरसों के तेल में नमक मिलाएं और इसे टूथब्रश या उंगली की मदद से दांतों पर रगड़ें. करीब 5 मिनट तक रगड़ने से दांतों को साफ कर सकते हैं.

- अनानास की मदद से दांतों के पीलेपन को दूर कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल के लिए अनानास को ब्लेंडर में डालकर पीस लें. इसमें चीनी और नमक मिलाएं और इससे दांतों को रगड़कर साफ करें.

डैंड्रफ हटाने के लिए अपनाएं ये कमाल का नुस्खा, नारियल तेल से होगा रूसी का सफाया

- नीम का दातुन करने से पीले दांतों को चमका सकते हैं. दातुन करने से दांतों को साफ करने में समय लगेगा. लेकिन रोजाना दातुन करने से ओरल हेल्थ अच्छी रहती है.

- पीले दांतों को चमकाने के लिए संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए संतरे के छिलके को अपने दांतों पर रगड़ें. हफ्ते में दो-तीन बार ऐसा करने से दांतों को चमका सकते हैं.

- नारियल तेल से ऑयल पुलिंग यानी कुल्ला करके दांतों को चमका सकते हैं. दांत के पीलेपन को दूर करने के लिए नारियल के तेल से कुल्ला करें इससे दांतों की फंसी गंदगी भी बाहर निकल जाएगी. सुबह-शाम कुल्ला करने से फायदा होगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement