Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Water Bottle Cleaning: पानी की बोतल में जम गई है गंदगी तो अपनाएं ये आसान तरीका, बिना मेहनत चुटकियों में हो जाएगा चकाचक 

Water Bottle Cleaning Tips: लगातार इस्तेमाल से पानी की बोतल गंदी हो गई है तो बोतल साफ करने का ये आसान तरीका जरूर अपनाएं. 

Water Bottle Cleaning: पानी की बोतल में जम गई है गंदगी तो अपनाएं ये आसान तरीका, बिना मेहनत चुटकियों में हो जाएगा चकाचक 

पानी की बोतल में जम गई है गंदगी तो अपनाएं ये आसान तरीका

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गर्मी के मौसम पानी की बोतल हमेशा साथ रहता है, क्योंकि इस मौसम में तेज-धूप और गर्मी के कारण शरीर में पानी की कमी हो जाती है. जिसकी वजह से डिहाइड्रेशन की समस्या होती है. इसलिए लोग खुद को हाइड्रेट रखने के लिए हमेशा अपने साथ पानी की बोतल रखते हैं. लेकिन रेग्यूलर (Water Bottle Cleaning) इस्तेमाल होने का कारण बॉटल के निचले हिस्से में गंदगी जम जाती है. बोतल पतली होती है इसलिए उसकी सफाई करने में थोड़ी मुश्किल भी होती है. 

ऐसे में आज हम आपको इस लेख में कुछ क्लीनिंग (Easy Water Bottle Cleaning Tips) टिप्स बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से पानी की बोतल साफ कर सकते हैं..

इस तरह आसानी से साफ हो जाएगा पानी का बोतल

अगर आपको पानी की बोतल साफ करने में मुश्किल होती तो एक गिलास गरम पानी में कुछ ड्रॉप डिश वॉशर लिक्विड सोप मिलाकर बोतल में डाल दीजिए. इसके बाद उसे शेक कर 5 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर ब्रश की मदद से बोतल के अंदर रगड़कर साफ कर लें. 

यह भी पढ़ें-  किचन में यूज होने वाली चीजों से ही करें बर्तन, बेसिन, सेल्फ और कांच की सफाई

इसके बाद बोतल में साफ पानी डालकर सारी गंदगी बाहर निकाल लीजिए और फिर दोबारा से गरम पानी डालकर पूरी बोतल को धो लीजिए. इससे बोतल में जमी सारी गंदगी बाहर निकल जाएगी और जर्म भी मर जाएंगे. आखिर में बोतल को धूप में रखकर सूखा जरूर लें. 

इसके अलावा अपना सकते हैं ये तरीका

आप पानी की बोतल को ब्लीच डालकर भी धो सकते हैं. इसके लिए बोतल में पानी और ब्लीच डालकर शेक कर लें और फिर पूरी रात उसे छोड़ दें. इसके बाद अगली सुबह ब्रश की मदद से बोतल को रगड़कर साफ कर लें. ऐसा करने से बोतल अच्छे से साफ हो जाएगा. इसके अलावा आप बोतल को साफ करने के लिए विनेगर की भी सहायता ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- टाइल्स पर लगे जिद्दी काले-पीले दाग चुटकियों में होंगे ऐसे साफ, नए जैसा चमक जाएगा बाथरूम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement