Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ways To Overcome Laziness: नींद पूरी होने के बाद भी दिनभर रहती है सुस्ती, इन 3 कामों को करने से रहेंगे एनर्जेटिक

Tips To Overcome Laziness: दिनभर के आलस और सुस्ती से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

Latest News
Ways To Overcome Laziness: नींद पूरी होने के बाद भी दिनभर रहती है सुस्ती, इन 3 कामों को करने से रहेंगे एनर्जेटिक

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए नींद लेना बहुत ही जरूरी है. दिन में 7-8 घंटे की नींद को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. नींद सही से पूरी न हो तो दिनभर आलस और सुस्ती (Remove Laziness) रहती हैं. ऐसे में नींद पूरी करना बहुत ही जरूरी है हालांकि कई बार नींद पूरी होने का बाद भी दिनभर शरीर में आलस भरा रहता है. अगर आपको भी नींद पूरी करने के बाद भी ऑफिस में आलस (Laziness Causes) आता है तो इन कामों को करना चाहिए. सुबह उठते ही इन कामों को करने से आलस दूर (Tips To Remove Laziness) रहेगा. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

सुबह उठते ही करें ये काम दिन भर रहेगी एनर्जी (Tips To Overcome Laziness)
योगासन

नींद पूरी होने के बाद भी दिनभर आलस रहता है तो आपको डेली योगासन करना चाहिए. योग करने से शरीर से आलस और सुस्ती को दूर कर सकते हैं. सुबह उठने के बाद बालासन, शवासन, प्राणायाम आदि योग करने चाहिए.

दिनभर फोन में लगा रहता है बच्चा तो इन 5 तरीकों से दूर करें Smartphone Addiction

डाइट में शामिल करें ये न्यूट्रिशनल फूड
शरीर में न्यूट्रिशन की कमी से भी आलस आता है. अगर पोषक तत्व की कमी है तो दिनभर आलस और सुस्ती बनी रहती है. इससे बचने के लिए आपको रोज हेल्दी फूड्स खाने चाहिए. सुबह उठने के बाद ड्राई फ्रूट्स खाना भी अच्छा होता है. ब्रेकफास्ट में हेल्दी चीज खाकर भी आप एनर्जी प्राप्त कर सकते हैं.

सुबह उठकर नहाएं
सुबह उठने के बाद जितना जल्दी हो सके नहा लें. नहाने से शरीर तरोताजा हो जाता है और आप आसानी से सुस्ती को दूर कर सकते हैं. आलस को दूर करने के लिए चेहरे की अच्छे से सफाई करनी चाहिए. आंखों को ठंडे पानी से सफाई करने से नींद की झपकी नहीं आएगी.

चाय या कॉफी पीएं
सुबह अक्सर लोगों के दिन की शुरुआत चाय और कॉफी के साथ ही होती है. कई लोग चाय पीना पसंद करते है तो कई लोगों को कॉफी पसंद होती हैं. आपको दिन की शुरुआत अपनी पसंदीदा ड्रिंक के साथ करनी चाहिए. इससे दिनभर आलस से दूर रह सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement