Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टमाटर के बढ़ते दाम के कारण कम हो गया है खाने का स्वाद तो सब्जी में इन चीजों का करें इस्तेमाल

Tomato Alternatives: टमाटर के दाम बढ़ते ही लोगों के खाने का स्वाद फीका पड़ गया है. ऐसे में आप खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए टमाटर की जगह इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
टमाटर के बढ़ते दाम के कारण कम हो गया है खाने का स्वाद तो सब्जी में इन चीजों का करें �इस्तेमाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः टमाटर के दाम (Tomato Price) लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में टमाटर पहले लोगों की रसोई से गायब हुआ और अब दाम इतने ज्यादा बढ़ गए है कि मार्केट में भी टमाटर (Tomato Price) बहुत ही कम देखने को मिल रहा है. टमाटर एक ऐसी सब्जी है जो सभी सब्जियों का स्वाद बढ़ाने का काम करता है. ऐसे में टमाटर के दाम बढ़ते ही लोगों के खाने का स्वाद फीका पड़ गया है. अगर आपने भी टमाटर के दाम बढ़ते ही इसे खरीदना कम या बंद कर दिया है ऐसे में आप कई चीजों (Tomato Alternatives) का इस्तेमाल करके खाने का स्वाद बढ़ा सकते हैं. टमाटर खाने में खट्टा स्वाद बढ़ाता है. आज आपको ऐसी 5 चीजों के बारे में बताने वाले हैं जो टमाटर की जगह (Tomato Alternatives) इस्तेमाल कर सकते हैं.

खाने में इन चीजों को करें इस्तेमाल टमाटर की कमी होगी पूरी (Tomato Alternatives)
कच्चा आम

टमाटर सब्जी में खटास के लिए डाला जाता है. टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं ऐसे में आप सब्जी बनाते समय इसमें कच्चा आम भी डाल सकते हैं. इस समय मार्केट में कच्चा आम आपको आसानी से मिल जाएगा. कच्चा आम न मिलने पर आप अमचूर पाउडर का भी सेवन कर सकते हैं.

इमली
टमाटर की तरह ही खटास को खाने में बनाए रखने के लिए आप इसमें इमली का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. आप इसे आसानी से बाजार से खरीद सकते हैं. इमली बहुत ही खट्टी होती है इसकी थोड़ी सी मात्रा में ही आपके खाने में खट्टेपन का स्वाद आ जाएगा. आपको अपने स्वाद के हिसाब से ही इसका यूज करना चाहिए.

शाम के समय लगती है भूख तो खाएं ये स्नैक्स, डायबिटीज से लेकर वेट लॉस में रहेंगे हेल्दी

शिमला मिर्च
सब्जी की बात करें तो टमाटर की जगह आप शिमला मिर्च का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह खाने में खटास के साथ ही रंग भी लाती है. अगर आप खाने में लाल रंग लाना चाहते हैं तो आपको लाल शिमला मिर्च का इस्तेमाल करना चाहिए. यह खाने को रंग के साथ ही स्वाद भी देगी.

टोमेटो प्यूरी
बाजार में मिलने वाली रेडीमेड टमाटर प्यूरी का इस्तेमाल कर आप खाने में टमाटर की कमी को पूरा कर सकते हैं. टमाटर प्यूरी का इस्तेमाल करने से खाने में स्वाद के साथ ही रंगत भी आएगी. यह टमाटर की जगह इस्तेमाल करने के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है.

विनेगर
आपको विनेगर बाजार से आसानी से मिल जाएगा. ऐसे में आप सब्जी में खटास बनाए रखने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको विनेगर का सही मात्रा में यूज करना चाहिए. ज्यादा विनेगर सब्जी के स्वाद को बढ़ाने की वजाय बिगाड़ सकता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement