Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dark Spots Removal: चेहरे के दाग धब्बों को हटाने के लिए इन 3 तरह से इस्तेमाल करें टमाटर, निखरने लगेगी त्वचा

Face Pack For Dark Spots: चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए टमाटर से बने इन फेस पैक को ट्राई कर सकते हैं. इससे और भी फायदे मिलते हैं.

Latest News
Dark Spots Removal: चेहरे के दाग धब्बों को हटाने के लिए इन 3 तरह से इस्तेमाल करें टमाटर, निखरने लगेगी त्वचा

Tomato Face Pack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Skin Care: चेहरे के मुहांसों और दाग-धब्बों को हटाने के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स फेस के लिए हानिकारक हो सकते हैं. आप चाहे तो टमाटर से बने फेस पैक के जरिए दाग-धब्बों को दूर (Tomato To Remove Dark Spots) कर सकते हैं. यह चेहरे पर निखार लाने में मदद करता है. टमाटर में विटामिन सी और एंटी-एजिंग गुण होते हैं. टमाटर फेस पैक इन (Tomato Face Pack) तीन चीजों के साथ बनाकर लगा सकते हैं.

टमाटर के फेस पैक से दूर करें दाग-धब्बे (Tomato Face Pack For Remove Dark Spots)
टमाटर और नींबू का फेस पैक

टमाटर के साथ ही नींबू भी विटामिन सी से भरपूर होता है. इन दोनों को मिलाकर फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. खासकर ऑयली स्किन के लिए यह बहुत ही फायदेमंद होता है. इसे बनाने के लिए टमाटर को एक कटोरी में मैश कर लें. मैश करे हुए टमाटर में नींबू का रस मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और आधा घंटा बाद फेस को धो लें.


उम्र के हिसाब से जानें नींद की सही खुराक, यहां देखें किस उम्र के लोगों को कितने घंटे सोना जरूरी


टमाटर और बेसन का फेस पैक
बेसन स्किन को मॉइस्चराइज और हाइड्रेट करने में मदद करता है. टमाटर के साथ बेसन मिलाकर फेस पैक बनाकर स्किन पर लगाने से चेहरे के दाग-धब्बों को दूर कर सकते हैं. यह स्किन को ग्लोइंग बनाता है और मुहांसों को दूर करता है. इसे बनाने के लिए एक कटोरी में टमाटर को मैश कर लें और इसमें 1 चम्मच बेसन मिलाएं. इसका पेस्ट तैयार करके चेहरे पर लगाएं.

टमाटर और शहद का फेस पैक
शहद स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. शहद में मौजूद गुण चेहरे की झाइयां, एक्ने, पिंपल्स और टैनिंग को दूर करने में कारगर होते हैं. टमाटर और शहद का फेस पैक चेहरे के लिए अच्छा होता है. यह दाग-धब्बों को दूर करता है. टमाटर और शहद का फेस पैक बनाने के लिए शहद और टमाचर को मिक्स कर लें. इसका पेस्ट चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद मुंह धो लें.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement