Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Narendra Modi: ये हैं वो 10 देश जहां घूम चुके हैं PM Modi, जानें आम आदमी के लिए कितना आता है खर्च

Prime Minister Narendra Modi: नरेंद्र मोदी विदेश यात्रा के लिए हमेशा कहीं न कहीं जाते रहते हैं. आइये जानते हैं कि इन देशों की यात्रा के लिए आम आदमी को कितना खर्च करना पड़ेगा.

Latest News
Narendra Modi: ये हैं वो 10 देश जहां घूम चुके हैं PM Modi, जानें आम आदमी के लिए कितना आता है खर्च

Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा ही चर्चाओं में रहते हैं. देशभर में नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने नीति और निर्णयों के लिए चर्चा में रहते हैं तो वहीं विदेशों में भी वह यात्रायों के चलते खूब चर्चा में बने रहते हैं. देश-विदेश से अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अक्सर विदेश यात्राओं पर जाते रहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं का खर्च तो सरकार द्वारा उठाया जाता है. अगर आप इन देशों की यात्रा करना चाहते हैं तो आपको कितना खर्च करना होगा. आज हम आपको इसके बारे में बताने वाले हैं. तो चलिए ऐसे 10 देशों के बारे में जानते हैं जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) विदेश यात्रा कर चुके हैं आप यहां जाएं तो कितना खर्च होगा.

इन देशों की यात्रा कर चुके हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)
प्रधानमंत्री इस लिस्ट में दिए गए सभी देशों की यात्रा कर चुके हैं आइये जानते हैं कि आप यहां घूमना चाहते है तो आपको कितना खर्च करना पड़ेगा.
इंडोनेशिया
इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आप घूमने जा सकते हैं. यहां पर जाने के लिए आपको करीब लाख रुपए के करीब खर्च उठाना पड़ेगा. यहां आप 4-5 दिनों का पैकेज अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं.

थाईलैंड
खाईलैंड की यात्रा आपके लिए ज्यादा महंगी नहीं होगी आप यहां हफ्ते भर का टूर करीब 30 हजार से एक लाख रुपए से कम में प्लान कर सकते हैं. आपके पर्सनल खर्च के कारण यह ऊपर नीचे हो सकता है.

तंजानिया
तंजानिया जाने के लिए आपको 20 हजार से 50 हजार तक की फ्लाइट की टिकट मिलेगी. इसके बाद वहां पर आप कितने दिन का टूर प्लान करते हैं इस हिसाब से खर्च होगा. 

नामीबिया
नामीबिया की फ्लाइट की टिकट 50 से 70 हजार के बीच है. यहां पर घूमने के लिए आपको अच्छी खासी रकम की जरूरत होगी.

ड्रेसिंग सेंस और कपड़ों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं पीएम मोदी, जानें उनकी पसंदीदा ड्रेस

बांग्लादेश
भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की यात्रा आप सस्ते में कर सकते हैं. यहां आप 4-5 हजार तक का खर्चा करके ट्रेन से जा सकते हैं. आपको यहां घूमने के लिए भी ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा.

स्वीडन
इंडिया से स्वीडन की फ्लाइट की टिकट 30 हजार के करीब है. यहां पर आप 70-80 हजार रुपए में एक हफ्ते का खर्चा करना पड़ सकता है. यहां जाने के लिए आपको 2 लाख रुपए का खर्च करना पड़ेगा.

संयुक्त अरब अमीरात
संयुक्त अरब अमीरात जाने के लिए फ्लाइट की टिकट करीब 70 हजार रुपए तक है. इसके बाद वापसी की फ्लाइट और रहने के खर्चे को देखते हुए आपको यहां जाने के लिए लाखों रुपए चाहिए.

जापान
जापान जाने के लिए एक तरफ की फ्लाइट 20 हजार से 80 हजार तक हो सकती है. इसके साथ ही वहां पर रहने और घूमने का खर्च अलग होगा.

बेल्जियम
भारत से बेल्जियम की यात्रा के लिए आपको मोटा खर्चा करना पड़ सकता है. इसके लिए फ्लाइट का किराया करीब 30 हजार से ज्यादा है. इसके साथ ही रिटर्न फ्लाइट और रहने का खर्च भी होगा.

नेपाल
नरेंद्र मोदी पड़ोसी देश नेपाल की भी यात्रा कर चुके हैं आप यहां पर बिना किसी वीजा के सस्ते में घूम सकते हैं. नेपाल में खूबसूरत पहाड़ों का मजा आप ले सकते हैं. यहां पर आप ट्रेन, बस और फ्लाइट से जा सकते हैं. नेपाल में रहने खाने से लेकर एक दिन का खर्च आपको 4 से 5 हजार तक पड़ेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement