Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coffee For Hair Growth: हेयर ग्रोथ के लिए बालों में 3 तरीकों से इस्तेमाल करें कॉफी, काले और घने हो जाएंगे बाल

Coffee For Hair Growth: बालों की ग्रोथ बढ़ाने काले, लंबे और घने वालों के लिए आप कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Coffee For Hair Growth: हेयर ग्रोथ के लिए बालों में 3 तरीकों से इस्तेमाल करें कॉफी, काले और घने हो जाएंगे बाल

Coffee For Hair Growth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बालों की ग्रोथ (Hair Growth) के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. लोग मार्केट में मिलने वाले महंगे शैंपू और तेल लगाते हैं और कई घरेलू नुस्खों (Hair Growth Remedies) को भी आजमाते हैं. आज हम आपको बालों की ग्रोथ बढ़ाने काले, लंबे और घने वालों के लिए कॉफी के इस्तेमाल के बारे में बताने वाले हैं. कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट बालों को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं. इसमें पाए जाने वाला कैफीन बालों की ग्रोथ को तेज (Coffee For Hair Growth) करता है. चलिए आपको बालों के लिए कॉफी के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

हेयर ग्रोथ के लिए ऐसे इस्तेमाल करें कॉफी (Ways to use Coffee For Hair Growth)
कॉफी और एलोवेरा जेल

कॉफी में मौजूद कैफीन बालों के लिए अच्छा होता है इसके साथ ही एलोवेरा जेल भी फायदेमंद होता है. दोनों को बालों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे अप्लाई करने के लिए एक बाउल में दो चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच कॉफी मिलाएं. दोनों को मिक्स करके पेस्ट बना लें और बालों की मसाज करें. आधा घंटा के बाद बालों को रेगुलर शैंपू से धो लें. आप इसे हफ्ते में एक बार प्रयोग कर सकते हैं.

मिल गया डैंड्रफ का रामबाण इलाज, 4 तरह से इस्तेमाल करें नीम की पत्तियां, कभी नहीं होगी रूसी

कॉफी और नारियल तेल
नारियल तेल के साथ कॉफी का इस्तेमाल बालों की ग्रोथ के लिए कर सकते हैं. इसे बालों पर अप्लाई करने के लिए एक बाउल में नारियल का तेल लें और इसमें एक चम्मच कॉफ पाउडर मिक्स कर लें. दोनों को अच्छे से मिक्स करके बालों की मसाज करें और आधा घंटे के बाद बालों को धो लें.

कॉफी से करें शैंपू
बालों को काला, लंबा और घना बनाने के लिए कॉफी को शैंपू के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. हेयर ग्रोथ के लिए कॉफी को गर्म पानी में डालकर उबाल लें. पहले बालों को अच्छी तरह से शैंपू करें और बाद में सिर को धोने के बाद कॉफी का पानी बालों के ऊपर डालकर मसाज करें. करीब 20 मिनट के बाद बालों को फिर शैंपू से धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement