Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Foods: जिम से लौटने के बाद पेट भरकर खा सकते हैं ये 5 फूड्स, जरा भी नहीं बढ़ेगा बैली फैट

अगर आप मोटापा घटाने के लिए जिम और एक्सरसाइज करने के बाद क्या खाएं और क्या न खाएं. इसको लेकर परेशान रहते हैं तो टेंशन फ्री होकर इन 5 फूड्स का सेवन कर सकते हैं.

Latest News
Weight Loss Foods: जिम से लौटने के बाद पेट भरकर खा सकते हैं ये 5 फूड्स, जरा भी नहीं बढ़ेगा बैली फैट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Foods Eating After Workout) आज के समय में ज्यादातर लोग मोटापे के शिकार हो रहे हैं. ऐसे में कुछ लोग फिट रहने और बढ़ते वजन को काबू में करने के डाइटिंग से लेकर जिम और वर्कआउट करते हैं. इसके बाद काफी लोग भूखे रहते हैं तो कुछ इसके बाद क्या खाएं और नहीं. इसको लेकर असमंजस की स्थिति में रहते हैं. अगर आप भी परेशान हैं और वजन कम करना चाहते हैं डाइट में इन 5 फूड्स को शामिल कर सकते हैं. जिम या वर्कआउट के बाद इनका पेट भरकर सेवन कर सकते हैं. इनसे आपकी भूख भी खत्म हो जाएगी. साथ ही जरा सा वजन भी नहीं बढ़ेगा. आपको पेट कम करने में मदद मिलेगी. 

जिम और वर्कआउट के बाद खाएं ये फूड्स

इस योगासन को करते ही बैठे-बैठे कंट्रोल होगा बैड कोलेस्ट्रॉल, बिना दवा और वर्कआउट के वजन भी हो जाएगा कम

ओट्स का करें सेवन

ओट्स में फाइबर से लेकर कार्बोहाइड्रेट तक प्रोटीन भरपूर मात्रा में होता है. यह शरीर को एनर्जी देता है. साथ ही इसमें कैलोरी बहुत कम होती है. जिम या वर्कआउट के बाद डाइट में ओट्स को शामिल कर सकते हैं. ओट्स का सेवन भरपेट कर सकते हैं. इसे आपकी भूख भी खत्म हो जाएगी और पेट भी नहीं बढ़ेगा. 

फ्रूट और चिया सीड्स

फलों के साथ ही चिया सीड्स का सेवन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. चिया सीड्स में प्रोटीन से लेकर ओमेगा फैटी एसिड और फाइबर होता है. वर्कआउट के बाद इनका सेवन कर सकते हैं. सीड्स को दूध में भिगोकर खाना और भी फायदेमंद होता है. यह आपके शरीर को एनर्जी से भरने के साथ ही काफी देर तक भूख नहीं लगने देते. इसे आपका पेट भी अंदर रहता है. 

डायबिटीज का दुश्मन है ये खट्टा फल, खतरनाक लेवल पर पहुंचने से पहले ही कंट्रोल हो जाता है Blood Sugar

पीनट बटर

जिम या वर्कआउट के बाद आटे की ब्रेड के साथ ही पीनट बटर का सेवन कर सकते हैं. यह आपको हेल्दी रखने के साथ ही को कार्बोहाइड्रेट देता है. इसमें प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह स्वाद के साथ ही हेल्थ के लिए भी बेहद फायदेमंद है.

पालक और दाल का सूप

दाल में प्रोटीन का लेवल बहुत हाई होते है. इसके साथ ही पालक में मिनरल्स, विटामिंस और आयरन भरपूर मात्रा में पाएं जाते हैं. यह पोषक को बूस्ट करते हैं. इसके साथ ही अदरक और लहसुन मिलाकर खाना और भी फायदेमंद होता है. 

42 की उम्र में भी यंग रखेंगी ये 6 जड़ी बूटी, श्वेता तिवारी की तरह दिखेंगी जवां

काले चने

चनों में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन भरपूर होता है. यह मांसपेशियों को मजबूत करने के साथ एनर्जी का बड़ा सोर्स है. इसमें मिलेने वाले कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन शरीर में अंदर से बूस्ट करते हैं. यह फैट की इम्यूनिटी और पावर को बूस्ट करते हैं. 

 (Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement