Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Clothes Cleaning Tips: पीले हो रहे सफेद कपड़ों की चमक रहेगी बरकरार, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स

White Clothes Washing Tips: सफेद कपड़ों को साफ रखना बहुत ही मुश्किल काम है, आप इन आसान टिप्स की मदद से सफेद कपड़ों की चमक बरकरार रख सकते हैं..

White Clothes Cleaning Tips: पीले हो रहे सफेद कपड़ों की चमक रहेगी बरकरार, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स

पीले हो रहे सफेद कपड़ों की चमक रहेगी बरकरार, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सफेद कपड़े पहनने में अच्छे तो लगते हैं, लेकिन, उन्हें साफ रखना किसी मुश्किल टास्क से कम नहीं है. सफेद कपड़ा हर किसी पर अच्छा लगता है. इसलिए ज्यादातर लोग अपनी वार्डरोब में इसे जरूर शामिल करते हैं. इसके अलावा बच्चों के स्कूल की ड्रेस ज्यादातर (White Clothes Washing Tips) सफेद ही होती है. ऐसे में सफेद कपड़े की सफाई के लिए आज हम आपको बहुत ही आसान टिप्स बताने जा रहे हैं, इससे आप आसानी से इन कपड़ों को साफ रख सकते हैं. सफेद रंग एक ऐसा रंग है जो जल्दी गंदा हो जाता है और जल्दी फीका भी पड़ने लगता है. ऐसे में इसकी (White Clothes Cleaning Tips) सफाई करना बेहद मुश्किल हो जाता है. इन आसान उपायों को अपनाकर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं...

एक रात पहले नींबू के पानी में डालें

नींबू का रस एक जैविक ब्लीचिंग एजेंट है, जो सफेद कपड़ों पर बहुत अच्छा काम करता है. इसलिए सफदे कपड़ों को धोने के लिए नींबू का रस, गर्म पानी में मिलाएं और उस पानी में कपड़ों को एक रात के लिए भिगो कर रखें दें और अगले दिन इसे धोएं.  इसके अलावा आप सफेद कपड़े को साफ करने के लिए सिरके का उपयोग भी कर सकती हैं, यह भी नींबू की तरह ही काम करता है. 

दूसरे रंग के कपड़ों के साथ न धुलें

ज्यादातर लोग सफेद कपड़ो को धोतें वक्त एक बड़ी गलती ये करते हैं कि वे सफेद कपड़ों को बाकी रंगीन कपड़ों के साथ ही धोने के लिए डाल देते हैं. लेकिन, ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए.  सफेद रंग के कपड़ों को हमेशा अलग करके धोना चाहिए. क्योंकि बाकी रंग सफेद रंग को खराब कर देते हैं और इस वजह से उनका रंग फीका पड़ जाता है. इसीलिए इस बात का खास ध्यान रखें कि कभी भी सफेद रंग के कपड़ों को कभी भी बाकी रंग के साथ मिलाकर ना धुलें.

न करें ज्यादा डिटर्जेंट का इस्तेमाल

सफेद रंग के कपड़े धोने के लिए कई लोग बहुत ही ज्यादा  डिटर्जेंट का इस्तेमाल करते हैं.  ऐसा बिल्कुल करना चाहिए. ज्यादा डिटर्जेंट से कपड़े साफ नहीं होते बल्कि कपड़ों का रंग हल्का हो जाता है. इसके अलावा सफेद कपड़ों के लिए कभी भी पाउडर वाले डिटर्जेंट का इस्तेमाल न करें हमेशा लिक्विड वाले डिटर्जेंट का इस्तेमाल करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement