Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: बालों के सफेद होने से हैं परेशान तो आज से इस्तेमाल करें ये 5 नेचुरल तेल, Black और Shiny हो जाएंगे बाल 

बालों को फिर से काला और शाइनी बना देंगे ये पांच नेचुरल तेल. इन्हें घर पर तैयार कर हर दिन करें मसाज.

White Hair Remedy: बालों के सफेद होने से हैं परेशान तो आज से इस्तेमाल करें ये 5 नेचुरल तेल, Black और Shiny हो जाएंगे बाल 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बदलते लाइफस्टाइल और खानपान के बीच तमाम देखभाल के बाद भी बाल सफेद होना एक बड़ी समस्या हो गया. बाल और स्किन को सही रखने के लिए युवा एक से एक महंगे तेल और क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. इसके बावजूद बालों का सफेद होना नहीं रुक रहा है. कम उम्र में ही बाल सफेद होने और महंगी प्रॉडक्ट के फेल होने से बहुत से लोग पेरशान है. ऐसे में घरेलू नुस्खे और नेचुरल तेल से इन्हें काला किया जा सकता है. इनके नियमित इस्तेमाल से सफेद हो चुके बाल काले ही नहीं झड़ने भी बंद हो जाएंगे. अगर आप भी सफेद बाल और हेयर फॉल से परेशान हैं तो इन नेचुरल तेल (Natural Oil) का इस्तेमाल कर सकते हैं... 

काले तिल का तेल 

सफेद बालों से बचाने और झड़ने से रोकने के लिए तिल के तेल की मसाज बेहद फायदेमंद हो सकती है. इसमें कई ऐसे में पोषक तत्व पाएं जाते हैं, जो आपके बालों को काला और झड़ने से रोकने में फायदेमंद है. इसके नियमित मालिश से बालों की समस्या खत्म हो जाएगी. 

आंवले का तेल 

आंवले के तेल पेट से लेकर बालों के लिए अच्छा होता है. इसे हर्बल औषधी माना जाता है. इसका इस्तेमाल बालों के लिए तैयार की जाने वाले सैंपू से लेकर दवाईयों में किया जाता है. आंवले का तेल घर पर भी तैयार किया जा सकता है. इसके लिए आंवले को चार भागों में काटकर इसको पीस लें. इसके बाद नारियल तेल में डालकर इसको गर्म कर लें. ठंडा होने के बाद इस तेल को छानकर बालों में लगाएं.

ठंडा या गर्म किस पानी से दवा लेना होता है ज्यादा असरदार, जानें चाय या कॉफी से क्यों नहीं लेनी चाहिए गोली

करी पत्ते का तेल

करी पत्ते के तेल से बालों को फिर से काला किया जा सकता है. इसके लिए हर दिन करी पत्तों के तेल से मसाज करें. इसे सफेद होते बाल ठहरने के साथ ही पहले से सफेद हो चुके बाल भी काले हो जाते हैं. 

Kiss करने से बर्न होती है कैलोरी, मोटापे से लेकर ब्लड प्रेशर तक कम करने समेत जानें ये 7 फायदे
 

बादाम का तेल

बादाम ही नहीं उसका तेल भी बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाएं जाते हैं. इस तेल की मालिश से ही बालों के झड़ने और सफेद होने की समस्या खत्म हो जाती है. बाल जड़ों काले और घने हो जाते हैं.  

Papaya Water Benefits:पपीता ही नहीं इसका पानी भी है बहुत फायदेमंद, जड़ से सुखा देता है कैंसर जैसी घातक बीमारी

बालों पर लगाएं मेहंदी का तेल

बालों को नेचुरली काला रखने के लिए मेहंदी के तेल का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. मेहंदी का तेल बालों को परमानेंट रूप से काला करता है. इसकी  नियमित मसाज करने से सफेद बाल भी काले हो जाते हैं. इसका तेल घर पर भी बनाया जा सकता है. इसके लिए मेहंदी के पत्तों को मिक्सी में ग्राइंड करके नारियल के तेल में डालकर इसे अच्छे से गर्म कर लें. इसके बाद छानकर बालों में इसकी मसाज करें. इसे बाल घने और काले हो जाएंगे.  

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement