Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: नारियल तेल में इस Powder को मिलाकर घर पर बनाएं हेयर Colour Oil, सफेद बाल होंगे Black

आपके बाल सफेद हैं और इसे आप नेचुरली हमेशा के लिए ब्लैक करना चाहते हैं तो घर पर ही एक जादुई नुस्खा बना सकते हैं.

Latest News
White Hair Remedy: नारियल तेल में इस Powder को मिलाकर घर पर बनाएं हेयर Colour Oil, सफेद बाल होंगे Black

White Hair home Remedy colour Dye-बाल काला करने के लिए घर में बनाएं हेयर कलर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बालों में केमिकल हेयर कलर या डाई की जगह अगर आप नेचुरल हेयर डाई लगाकर बाल को डाई करना चाहते हैं तो आपके लिए आसान सा एक तरीका लाए हैं. यहां आपको नारियल के तेल से नेचुरल हेयर कलर ऑयल बनाने का तरीका बताएंगे जो आपके सफेद होते बालों को नेचुरली काला करने लगेंगे. 

खास बात ये है कि इसे बिना किसी झंझट के आसानी से इस तेल को घर पर बस दो चीजों को मिलाकर बनाया जा सकता है. फिटकरी के पाउडर को नारियल के तेल को मिला कर आप इस जादुई तेल को बना सकते हैं. बाल ही नहीं. दाढ़ी के सफेद बालों को भी काला करने के लिए इसे आप बना सकते हैं.

सफेद बालों पर ब्रेक लगा देंगी ये आयुर्वेदिक बूटियां, नेचुरली काले होने लगेंगे White Hair 

ये दोनों ही चीजों का कॉम्बिनेशन शर्तिया आपके बालों को काला हमेशा के लिए कर सकते हैं. असर मेंफिटकरी में मौजूद एक्टिव कंपाउड बैक्टीरिया और फंगल इंफेक्शन से लड़ने के साथ ही हेयर को ब्लैक करने का काम भी करते हैं, वहीं नारियल तेल में लॉरिक एसिड  भी होता है जो बालों को कलर देता है. वहीं ये एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से भरा होता है.

फिटकरी और नारियल कैसे करता है बाल काला -Alum and coconut oil for grey hairs 
सफेद बालों को काला करने के लिए फिटकरी और नारियल तेल सबसे आसान और हेल्दी तरीका हैं. ये दोनों ही चीजें मिल कर बालों में कोलेजन को बूस्ट करते हैं और बालों को काला करने में मदद करते हैं. इसके अलावा नारियल तेल इस रंगत को लंबे समय के लिए बनाए रखने में मदद करता है. इसलिए जब आप इन दोनों मिला कर लगाते हैं तो इससे बाल काले रहते हैं. 

जानिए, नारियल-फिटकरी के और भी फायदे

फंगल इंफेक्शन दूर करता है

एंटी बैक्टीरियल होने के साथ एंटी फंगल होने के कारण नारियल का तेल और फिटकरी दोनों ही जड़ से स्कैल्प पर होने वाले फंगस को खत्म कर देते हैं. साथ ही ये स्कैल्प की ड्राइनेस को भी कम करते हैं.

डैंड्रफ की समस्या में कारगर
डैंड्रफ की समस्या में फिटकरी और नारियल तेल का इस्तेमाल काफी कारगर तरीके से काम करता है. ये दोनों ही एंटी बैक्टीरियल होने के साथ एंटी फंगल हैं, जो कि स्कैल्प को साफ करने से साथ डैंड्रफ को कम करने में मदद करते हैं. इस तरह ये कारगर तरीके से डैंड्रफ की समस्या को कम करते हैं.

बालों में जूं मारने में कारगर
बालों के जूं मारने में फिटकरी और नारियल तेल का इस्तेमाल काफी कारगर तरीके से काम करता है. ये दोनों ही बालों में जूं को मारते हैं और उन्हें बढ़ने से रोकते हैं. रेगुलर इसका इस्तेमाल बालों की इस समस्या को कम करने में मदद कर सकते हैं.

इस पेस्ट को लगाते ही सफेद बाल हो जाएंगे Black, कलर लगाने की नहीं रहेगी जरूरत  

कैसे इस्तेमाल करें 
फिटकरी और नारियल तेल इस्तेमाल करने के लिए, पहले नारियल तेल को गर्म कर लें. अब इसमें फिटकरी को पीस कर मिला लें. ठंंडा होने के बाद इस तेल का रंग बदलने लगेगा. रंग जब पूरी तरह से बदल जाए तो इसे कॉटन की मदद से जड़ से एंड तक लगा लें. इसे लगाने के बाद एक दिन के लिए छोड़ दें और बाल धो लें. इस तेल को हफ्ते में 3 दिन लगाएं, धीरे-धीरे बाल जब काले होने लगें तो जरूरत पर इसे लगाएं. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement