Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy:सफेद बालों से हो रहे हैं शर्मिंदा तो सप्ताह में सिर्फ एक बार करें इन 5 चीजों का इस्तेमाल, काले हो जाएंगे बाल

आज के समय में कम उम्र के युवा भी बालों के सफेद होने से परेशान हैं. इसकी कई सारी वजह है, लेकिन इन सभी को खत्म करते हुए नेचुरल नुस्खों से सफेद बालों को हमेशा के लिए काले कर सकते हैं. 

White Hair Remedy:सफेद बालों से हो रहे हैं शर्मिंदा तो स��प्ताह में सिर्फ एक बार करें इन 5 चीजों का इस्तेमाल, काले हो जाएंगे बाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (White Hair Treatment) कभी उम्र का तकाजा बताने वाली बालों की सफेदी अब कम उम्र के युवाओं को ही परेशान करने लगी है. 20 से 22 साल के युवाओं को सफेद बालों की वजह से शर्मिंदगी की शिकार होना पड़ता है. इसके पीछे की वजह कई सारी है. कुछ लोगों के बाद जेनेटिक्स तो कुछ के खराब लाइफस्टाइल, खानपान, पोषण की कमी और प्रदूषण हो सकते हैं. इसे निपटने के लिए युवा महंगे प्रॉडक्ट्स केमिकल युक्त कलर और डाई का इस्तेमाल करते हैं. यह कुछ देर के लिए बाल तो काले कर देते हैं, लेकिन यह बालों से लेकर स्कैल्प और आंखों की प्रभावित करती है. ऐसे में आप नेचुरल चीजों को बालों पर इस्तेमाल कर सफेद बालों को हमेशा के लिए काले कर सकते हैं. इनकी शुरुआत आपको एक भी सफेद बाल दिखने पर कर देनी चाहिए...

सप्ताह में एक बार करें इन चीजोंं का इस्तेमाल

Uric Acid Reduce: गर्मियां शुरू होते ही डाइट में शामिल कर लें ये 6 सब्जियां, खून से छानकर बाहर कर देंगी यूरिक एसिड

आंवला (Amla For White Hair)

सफेद बालों को रोकने के लिए आंवला बेहद लाभदायक है. इसमें मौजूद विटामिन सी के अलावा पोषक तत्व सफेद बालों को रोक देते हैं. सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए हफ्ते में सिर्फ एक बार आंवला को पीसकर उसमें थोड़ा सा पानी मिला लें. अब इस पेस्ट को बालों पर लगाकर आधा घंटा छोड़ दें. इसके बाद साफ पानी को बालों को धो लें. 

करी पत्ता (Curry Leaves For White Hair)
सफेद बालों पर अंकुश लगाने के लिए करी पत्ता भी बेहद कामगार है. कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर करी पत्ता को पीसकर थोड़ा सा पानी मिला लें. इसे अब मेहंदी की तरह बालों पर लगाकर आधे घंटे बार धो लें. इसे आपका एक एक सफेद बाल काला हो जाएगा. 

Diabetes Remedy: डायबिटीज के मरीज हरी और लाल सब्जी का बनाएं ये खास जूस, खून से सोख लेगा शुगर, मात्र 5 दिनों में दिखेगा असर 

एलोवेरा (Aloe Vera For White Hair)

एलोवेरा की जेल सिर्फ स्किन या हेल्थ के लिए नहीं बालों के लिए भी बेहद गुणकारी है. ताजा एलोवेरा जेल बालों में लगाने से कई पोषक तत्व मिलते हैं. साथ ही बालों को खराब होने से रोकते हैं. 

 

ब्लैक कॉफी (Black Coffee For White Hair)

शरीर के साथ ही बालों के लिए भी ब्लैक कॉफी फायदेमंद है. यह बालों को काला करने की एक रामबाण दवा के रूप में काम करती है. इसके लिए आधा कप कॉफी को पानी में डालकर उबाल लें. अब इसे छानकर अच्छे से पीस लें. इसके बाद बालों पर लगाएं. 20 मिनट बाद बालों को धो लें. ऐसा करने से आपके बाल जल्द ही काले और शाइनी हो जाएंगे. 

Diabetes Remedy: खून में घुली चीनी को सोख लेता है ये मीठा काला फल, डायबिटीज वालों का ब्लड शुगर कभी नहीं होगा हाई

भृंगराज (Bhringraj For White Hair)

भृंगराज को नेचुरल डाई भी कहा जाता है. इसकी वजह भृंगराज का बालों को तेजी से काला करना है. सफेद बालों पर भृंगराज का पैक या तेल लगाकर आधे घंटे बाद बालों को शैंपू से धो लें. कुछ ही दिनों में आपके बाल ब्लैक और शाइनी हो जाएंगे. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement