Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Reasons: क्यों होने लगते हैं अचानक से सिर के सभी बाल तेजी से सफेद, पढ़ें 5 बड़ी वजहें

White Hair Reasons: लोग बालों को लेकर कई ऐसी कॉमन गलतियां करते हैं जिनकी वजह से बाल तेजी से सफेद होने लगते हैं.

Latest News
White Hair Reasons: क्यों होने लगते हैं अचानक से सिर के सभी बाल तेजी से सफेद, पढ़ें 5 बड़ी वजहें

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल लोगों के बाल कम उम्र में ही सफेद होने लगते हैं. कम उम्र में बाल सफेद होने की समस्या (White Hair Reasons) से लोग बहुत ही ज्यादा परेशान हो जाते हैं. बालों के अचानक से सफेद होने के पीछे कई कारण (White Hair Reasons) होते हैं. इनमें से कई ऐसे कॉमन कारण है जिनकी वजह से बाल सफेद होते हैं. तो चलिए आज आपको बालों के सफेद होने की पांच वजहों (White Hair Reasons) के बारे में बताते हैं जिसके कारण बाल कम उम्र में ही सफेद (White Hair Reasons) होने लगते हैं. ऐसे में आप इन कॉमन गलतियों को न करके बालों को सफेद होने से बचा सकते हैं.

इन कारणों से बाल तेजी से होने लगते हैं सफेद (White Hair Reasons)
1. प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से

लोग बालों को सुंदर करने के लिए कई तरह के शैंपू, कंडीशनर या हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. यह कुछ समय के लिए तो बालों को फायदा पहुंचाते हैं लेकिन इनका ज्यादा इस्तेमाल आपके बालों को समय से पहले सफेद कर सकता है.

2.  हेयर केयर सप्लीमेंट्स
उम्र के साथ हमारे बालों पर भी इसका प्रभाव बढ़ता जाता है ऐसे में आपको बालों की सही देखभाल करनी चाहिए. हालांकि लोग हेयर केयर सप्लीमेंट्स का इस्तेमाल करते हैं जिसके कारण बाल उम्र से पहले सफेद होने लगते हैं.

यह भी पढ़ें - Skin Care Tips: चेहरे से दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब, लगाएं तुलसी से बना फेस पैक- विधि 

3. बालों में हाइड्रेशन की कमी
कई बार बालों में हाइड्रेशन की कमी के कारण भी यह तेजी से सफेद होने लगते हैं. बालों पर आपको नेचुरल ऑयल लगाने चाहिए. ऐसा करने से बाल टूटने से बचते हैं और कम झड़ते हैं.

4. हीटिंग प्रोडक्‍ट्स
लोग पार्टी में जाने से पहले बालों पर कई तरह के हीटिंग प्रोडक्‍ट्स का इस्तेमाल करते हैं. इनके कारण बाल दो मुंहे और कमजोर हो जाते है. इसके कारण बाल जल्दी भी सफेद होने लगते हैं.

5. ज्यादा डाई या कलर करने से
लोग अक्सर बालों को सफेद होने से बचाने के लिए या सफेद बालों को छिपाने के लिए बालों पर डाई करते हैं. लेकिन बालों को डाई करने के कारण यह रूखे और बेजान हो जाते हैं. बाल जल्दी सफेद भी होने लगते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement