Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedies: सफेद बालों को कलर करने की बजाय ऐसे बनाएं नेचुरली ब्लैक, इस हरी चीज से उम्रभर काले रहेंगे बाल

Amla For White Hair: बालों को काला करने और बालों की ग्रोथ के लिए आंवला का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह बहुत ही फायदेमंद होता है.

Latest News
White Hair Remedies: सफेद बालों को कलर करने की बजाय ऐसे बनाएं नेचुरली ब्लैक, इस हरी चीज से उम्रभर काले रहेंगे बाल

 White Hair Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः एक समय के बाद बाल सफेद होने लगते हैं. हालांकि आजकल लोगों को उम्र से पहले ही सफेद बालों (White Hair) की समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लोग बालों को काला (Balo ko kala kaise kare) करने के लिए कलर और डाई का इस्तेमाल करते हैं. इनसे बालों को काला कलर कर सकते हैं. हालांकि आप बालों को नेचुरली काला करना चाहते हैं तो आंवला का इस्तेमाल (Amla For White Hair) कर सकते हैं. यह बालों को काला करने के साथ ही मजबूती भी देता है. तो चलिए बालों को काला (White Hair Remedies) करने के लिए आंवला के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

बालों को काला करने के लिए आंवला का इस्तेमाल (Amla Uses For White Hair)
- आंवला का इस्तेमाल बालों में नेचुरल डाई के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए 100 ग्राम तक आंवला लें और इसके बीजों को निकाल लें.
- आंवला को बीज निकालने के बाद लोहे की कड़ाही में एक कप पानी के साथ गर्म कर लें. पानी के उबल जाने के बाद आंच धीमी करें.

सुबह की इन 5 आदतों से बढ़ जाएगी एनर्जी, दिनभर की थकान से मिलेगा छुटकारा

- आंवला के पानी को तब तक उबाले जब तक आंवला काला नहीं हो जाता है. इस आंवला को काला होने में आधे घंटे तक का समय लगेगा. इसके बाद इसे रातभर कड़ाही में ही रखा छोड़ दें.
- रात के बाद इस आंवला को मिक्सी में पीस लें. मिक्सी में अच्छे से पीसने के बाद इसका पेस्ट बना लें और बालों पर लगा लें. करीब दो घंटे बाद बालों को सादा पानी से धो लें. इससे बाल काले होंगे और बालों को मजबूती भी मिलेगी.

इन बातों को रखें ध्यान
- बालों पर आंवला लगाने का पूरा फायदा उठाने के लिए कई बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. इसके लिए बालों को अच्छे से धो लें.
- आंवला लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि बालों पर तेल न लगा हो. बालों पर आंवला लगाने के बाद बालों को शैंपू से न धोएं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement