Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Skin Care: रूखी त्वचा से पाना है छुटकारा? नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें और पाएं नेचुरल ग्लोइंग स्किन

Bathing Tips For Glowing Skin: सर्दियों में रूखी और बेजान त्वचा की समस्या को दूर करने के लिए नहाने के पानी में इन चीजों को मिलाकर स्नान करें.

Latest News
Winter Skin Care: रूखी त्वचा से पाना है छुटकारा? नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें और पाएं नेचुरल ग्लोइंग स्किन

Things to mix in bathing water for glowing skin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सर्दियों में मौसम में ठंड के साथ ही हवा में नमी की कमी (Winter Skin Care Tips) आ जाती है ऐसे में त्वचा रूखी और बेजान (Dry Skin In Winter) हो जाती है. लोग इससे बचने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और बॉडी लोशन (Skin Care Tips) का इस्तेमाल करते हैं. आप चाहे तो नहाने के समय ही पानी में इन चीजों को डालकर स्किन की ड्राईनेस को दूर (Get Rid Of Dry Skin) कर सकते हैं. तो चलिए आपको इन चीजों (Add These Things In Bathing Water For Glowing Skin) के बारे में बताते हैं जिन्हें पानी में मिलाकर नहाने से स्किन का ख्याल रख सकते हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें (What To Mix In Bathing Water For Glowing Skin)
बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा स्किन के लिए अच्छा होता है. नहाने के पानी में 4-5 बड़े चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और इस पानी से नहाएं. यह स्किन में मौजूद एसिड्स को संतुलित करता है. सर्दियों में रूखी स्किन की समस्या को दूर करने के लिए इस उपाय को आजमा सकते हैं.

Diabetes Patient डाइट में शामिल करें इन 3 तरह की रोटियां, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर

संतरे के छिलके
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि संतरे के छिलके को भी नहाने के पानी में इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्किन के लिए अच्छे होते हैं. ऐसा करने के लिए नहाने के पानी में संतरे के दो छिलके डालें और इसे करीू 15-20 मिनट बाद पानी से निकालें और इस पानी से स्नान करें. यह स्किन के लिए अच्छा होता है.

नीम के पत्ते
नीम स्किन के लिए अच्छी होती है. नहाने के पानी में नीम के पत्तों को मिलाने से स्किन अच्छी रहती है. इसमें एंटी इंफेक्शन गुण होते हैं. पहले नीम की 15-20 पत्तियों को एक गिलास पानी में उबाल लें. इसके बाद इन्हें नहाने के एक बाल्टी पानी में मिक्स कर लें. यह स्किन को ग्लोइंग बनाता है साथ ही इंफेक्शन से भी बचाता है.

हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए वरदान हैं ये 5 देसी चीजें, आज से खाना कर दें शुरू

फिटकरी
फिटकरी स्किन के लिए अच्छी होती है. सैलून में भी शेविंग के बाद फिटकरी लगाई जाती है. इसे पानी में मिलाकर नहाने से शरीर से थकान को दूर कर सकते हैं. यह स्किन के लिए भी अच्छी होती है. आप चाहे तो पानी में फिटकरी के साथ ही थोड़ा सा सेंधा नमक भी मिला सकते हैं. यह स्किन को सॉफ्ट और चमकदार बनाता है.

ग्रीन टी
ग्रीन टी एंटी-ऑक्‍सिडेंट और डिटॉक्‍सीफायर गुणों से भरपूर होती है. यह पीने में सेहत के लिए अच्छी होती है और इसे पानी में डालकर नहाने से स्किन को भी फायदा होता है. ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए और फाइन लाइन्स को दूर करने के लिए नहाने के पानी में 15 से 20 टी बैग को डाल दें. थोड़ी देर बाद इन्हें पानी से निकाल दें और नहाएं. यह स्किन के लिए अच्छा होता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement