Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fruits For Skin:सर्दियों में पाना चाहते हैं चमकदार और सॉफ्ट स्किन तो खाना शुरू कर दें ये 5 फ्रूट्स, बिना क्रीम लगाएं ग्लो करेगा Face

अच्छे स्वास्थ्य से लेकर चमकदार स्किन के लिए डाइट में कुछ फलों का सेवन बेहद फायदेमंद होता है. इन्हें खाने से रंग साफ होने के साथ ही स्किन अंदर से सॉफ्ट हो जाती है.  

Latest News
Fruits For Skin:सर्दियों में पाना चाहते हैं चमकदार और सॉफ्ट स्किन तो खाना शुरू �कर दें ये 5 फ्रूट्स, बिना क्रीम लगाएं ग्लो करेगा Face
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ठंड के मौसम स्वास्थ्य के साथ ही स्किन की भी हालत खराब कर देता है. इस मौसम में स्किन रुखी और बेजान होने के साथ ही डल हो जाती है. ऐसे में स्किन पर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स लगाने पर भी काम नहीं करते. इसकी वजह स्किन में मॉइश्चर की कमी होना है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए डाइट में कुछ फ्रूट्स को शामिल कर सकते हैं. इन फ्रूट्स को खाने से आपकी स्किन में मॉइश्चराइज होने के साथ ही चमकदान और सॉफ्ट हो जाएगी. बिना कुछ लगाएं ही चेहरा ग्लो करने लगेगा. आइए जानते हैं वो कौन से फ्रूट्स हैं, जिन्हें खाने से लाभ मिलना शुरू हो जाता है. 

अनार

अगर आप चेहरे पर ब्लश लाना चाहता हैं तो ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह अनार का इस्तेमाल कर सकते हैं. नियमित रूप से अनार का जूस पीने से चेहरे पर ग्लो आने लगता है. स्किन साफ होने के साथ रिंकल और पोर्स कम हो जाते हैं. अनार का जूस स्किन में माइक्रोन्यूट्रिएंट्स और फाइटोकेमिकल्स को बूस्ट करता है. यह स्किन के लिए बेहद हेल्दी है. 

पपीता

पीला पपीता न सिर्फ आपके डाइजेशन के लिए अच्छा होता है. यह स्किन को भी ​हेल्दी बनाएं रखता है. पपीता पेपिन कोलेज प्रोडक्शन को बढ़ाता है. साथ ही विटामिन ए, सी और ई को बूस्ट करता है. इससे चेहरा साफ होता है. साथ ही स्किन एजिंग प्रोसस धीमी पड़ जाती है. 

पाइनएप्पल

सर्दियों पाइनएप्पल खूब पाया जाता है. यह विटामिन सी से भरपूर होता है. साथ ही ब्रोमेलिन का अच्छी खासी मात्रा में पाया जाता है. इसे डाइट में शामिल करने से स्किन इम्यूनिटी बूस्ट होती है. साथ ही स्किन का ग्लो भी बढ़ता है. यह शरीर को अंदर से गर्म रखने में मदद करता है. 

संतरा

संतरे में विटामिन सी पाया जाता है. यह चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के साथ ही सेंसेटिव ​स्किन को एक्सफोलिएट करता है. सर्दियों में यह काफी कारगर फलों में से एक है, जो सेहत के लिए भी फायदेमंद साबित होता है. 

कीवी

कीवी में एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाएं जाते हैं. इसे डाइट में शामिल करने से पिंपल से लेकर रैशेज और स्किन की समस्याएं खत्म हो जाती है. यह कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है. इससे मिलने वाला विटामिन ई कालेपन को दूर करता है. स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement