Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Winter Skin Care: सर्दियों में इन 5 तरीकों से करें स्किन केयर, रूखी और बेजान त्वचा से मिलेगा छुटकारा

Winter Skin Care: सर्दियों में रूखी और बेजान त्वचा से बचाव के लिए इन स्किन केयर टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

Latest News
Winter Skin Care: सर्दियों में इन 5 तरीकों से करें स्किन केयर, रूखी और बेजान त्वचा से मिलेगा छुटकारा

Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों का मौसम शुरू हो रहा है ऐसे में त्वचा के रूखे और बेजान होने की समस्या का भी सामना करना पड़ेगा. सर्दियों में स्किन के रूखे और बेजान (Dry Skin Care Routine) होने की वजह से चेहरे की चमक कम हो जाती है. सर्द मौसम में स्किन का खास ख्याल (Winter Skin Care Tips) रखने के जरूरत होती है. आइये आपको सर्दियों में किए जाने वाले स्किन केयर (Winter Skin Care) के बारे में बताते हैं जिससे रूखी और बेजान त्वचा से छुटकारा पा सकते हैं.

सर्दियों में ऐसे करें स्किन केयर (Winter Skin Care Tips)
विटामिन सी रिच फूड्स खाएं

सर्दियों में त्वचा का रूखा और बेजान होना आम बात है इससे बचने के लिए विटामिन सी रिच फूड्स को डाइट में शामिल करें. विटामिन सी स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है.

गर्म पानी से न नहाएं
सर्दियों में लोग गर्म पानी से नहाना शुरू कर देते हैं. हालांकि ज्यादा गर्म पानी से नहाने की वजम से स्किन को नुकसान हो सकता है. सर्दियों में नहाने के लिए हल्का गुनगुना पानी ही इस्तेमाल करें.

 

इन 5 टेस्टी ब्रेकफास्ट से करें दिन की शुरुआत, आसानी से कम होगा वजन

ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं
सर्दियों में अक्सर लोग पानी कम पीने लगते हैं. यह डिहाइड्रेशन का कारण बन सकता है. डिहाइड्रेशन के कारण स्किन रूखी हो जाती है. इससे बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए.

नारियल तेल से करें मालिश
नारियल का तेल स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. नहाने से पहले स्किन पर नारियल के तेल से मालिश करें तो सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस की प्रॉब्लम से बचे रह सकते हैं.

सनस्क्रीन का इस्तेमाल
सर्दियों में सूर्य की यूवी किरणों से बचने के लिए स्किन पर सनस्क्रीन का इस्तेमा करना चाहिए. सर्दी के मौसम में सनस्क्रीन लगाने से रूखी त्वचा की परेशानी से बचे रह सकते हैं. आप रूखी त्वचा से बचने के लिए बॉडी लोशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement